आखिर क्यों साउथ अफ्रीका का ये क्रिकटर बिना फीस लिए खेलता है क्रिकेट? हैरान करने वाली है वजह

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम के साथ साथ पैसे वाला खेल भी कहा जाता है. क्योंकि इस खेल में प्लेयर्स को पॉपुलैरिटी के साथ-साथ कई बड़े ब्रांड के साथ हाथ मिलाने के पैसे भी मिलते है. हमने बहुत से क्रिकेटर देखें जो गरीब घर में पैदा हुए है, और अपनी मेहनत के दम पर पैसा कमा रहे हैं. लेकिन आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले जो क्रिकेट को पैसों के लिए नहीं बल्कि अपने जुनून के लिए खेलता है.

ये भी पढ़ें : गौतम गंभीर ने स्वीकारा AAP का चैलेंज, कहा – डिबेट से नहीं डरता

आपको बता दें, कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हाशिम अमला अंतरराष्ट्रीय क्रिकटर में बिना कोई फीस लिए क्रिकेट खेलते है. दरअसल, अपने साउथ अफ्रीका के खिलाडियों के जर्सी पर कैसल का लोगो देखा होगा, लेकिन ये लोगो कभी भी आप ने हाशिम अमला के जर्सी पर नहीं देखा होगा. कैसल कंपनी साउथ अफ्रीका के टीम के स्पॉन्सर है और ये कंपनी अपना लोगो लगाने के लिए खिलाडियों को पैसे देती हैं.

ये भी पढ़ें : इस आंटी ने रेस्टोरेंट में बैठे सभी पुरुषों को महिलाओं से रेप करने को क्यों कहा? वीडियो वायरल

जानकारी के लिए बता दें, कि कैसल एक शराब की कंपनी है, और हाशिम अमला शराब के वयापार को बढ़ावा देना नहीं चाहते. हाशिम अमला का कहना है कि, शराब को अल्लाह ने हराम कहा है, इसलिए वो ये काम नहीं करेंगे. हाशिम का मानना है, कि कामयाबी अल्लाह के हाथों में है वो जिसे चाहता है उसे ही कामयाबी देता है. हम अल्लाह के बंदे है और हमे उन्ही की बात माननी चाहिए.