क्या इंडियन नेवी ने इस बार सर्जिकल स्ट्राइक 3.O कर दी है? पाकिस्तान ने खुद सबूत दिए हैं देख लो

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की और जवाब में पाकिस्तान ने भी एयर स्ट्राइक की जी हां! हमें नहीं लगता इसको और डिटेल में बताने की जरूरत है। एयर स्ट्राईक में भारत का मिग 21 क्रैश हुआ और पाकिस्तान का एफ 16।

बहरहाल ऊपर जो बताया वह जरूरी नहीं है पर काम का हिस्सा है तो बताना ही पड़ेगा। तो आपको बता दें 4 मार्च को भारत ने पाक पर एक और हमला किया है। भारत ने पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया, जो भारतीय सीमा में घुसा था। और इसके बाद 5 मार्च को पाकिस्तान की ओर से एक दावा किया गया।

दावा तो आजकल खुद पाकिस्तान ही करता रहता है। इस बार भी दावा पाकिस्तानी सेना ने ही किया पर ये दावा  नौसेना का था। पाकिस्तानी नौसेना के प्रवक्ता ने दावा किया कि 4 मार्च को भारतीय नौसेना ने पाकिस्तानी जल क्षेत्र में घुसने की कोशिश की, जिसे पाकिस्तान ने नाकाम कर दिया। ये दावा तब किया गया जब भारतीय वायुसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने 5 मार्च को ये दावा किया कि समुद्र के रास्ते घुसपैठ हो सकती है। इसके बाद पाकिस्तानी नौसेना की ओर से एक वीडियो जारी किया गया।

वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया कि भारतीय पनडुब्बी पाकिस्तानी नौसेना के निशाने पर थी, लेकिन शांति कायम करने के लिए पाकिस्तान ने उस पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया। ये वीडियो 4 फरवरी, 2019 का है, जिसे रात के करीब 8.30 बजे रिकार्ड किया गया है। इस वीडियो में एक पनडुब्बी की ऊपरी हिस्सा दिख रहा है, जिसे लेकर पाकिस्तान ने दावा किया है कि पनडुब्बी भारतीय है। इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार शिव अरूर ने वो वीडियो ट्वीट किया है, जो पाकिस्तान की ओर से जारी किया गया है।

आपको बता दें कि भारतीय नौसेना का अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ऐसी ही ताजा खबर पढ़ने के लिए खबर चौराहे पर आते रहें.