AIMA MAT 2020 Admit Card: एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

AIMA MAT 2020 Admit Card: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT 2020) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. सितंबर सत्र के लिए होने वाले इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. एसोसिएशन की आधिकारिक वेबसाइट mat.aima.in पर जाकर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. कोरोनावायरस महामारी के बीच जहां एक तरफ जेईई-नीट समेत यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर एग्जाम ऑफलाइन कराने को लेकर विवाद हो रहा है, वहीं, मैनेजमेंट कोर्स के लिए होने वाला ये एग्जाम पूरी तरह से ऑनलाइन कराया जा रहा है. एग्जाम देने वाले छात्रों की बाकायदा मॉनिटरिंग भी की जाएगी.

MAT 2020 admit card: direct link

मैट (MAT) की ये परीक्षा इंटरनेट बेस्ड टेस्ट (IBT) हो रही है. सभी आवेदक ऑनलाइन ही इस एंट्रेंस में बैठ सकेंगे, जिसकी प्रॉपर मॉनिटरिंग की जाएगी. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ”AIMA ने मैट के लिए रिमोट प्रोक्टर्ड इंटरनेट आधारित टेस्ट की शुरुआत की है. जिससे अब एग्जाम सेंटर जाने के बजाय आवेदक अपने घर से ही एग्जाम में बैठ सकेंगे.”

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद AIMA का पेज खुल जाएगा. वहां जाकर Exam Opted के कॉलम में Internet Based Test चुनें. इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर लिखें. इसके बाद जन्मतिथि लिखने के बाद सबमिट कर दें. इस तरह आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

सितंबर सत्र की परीक्षाएं 27 अगस्त से शुरू हो रही हैं और ये एडमिट कार्ड 27 अगस्त को होने वाले एंट्रेस टेस्ट के लिए ही जारी किए गए हैं. मैट की अलग-अलग परीक्षाएं दो सितंबर तक चलनी हैं.