मार्क ज़करबर्ग की बहन ने किया खुलासा, इस बड़ी वजह से छोड़ी थी फेसबुक की नौकरी

दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे मशहूर सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के मालिक मार्क ज़करबर्ग की बहन रैंडी ज़करबर्ग ने फेसबुक की अपनी नौकरी तो साल 2011 में छोड़ दी थी, लेकिन उनके नौकरी छोड़ने को लेकर डिजिटल दुनिया में कई तरह के कयास लगाए जाते रहे थे। अब एक इंटरव्यू में खुद रैंडी ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों उन्होंने अपने भाई की कंपनी से ही नौकरी छोड़ी है।

रैंडी ने इंटरव्यू में कहा कि जब फेसबुक की शुरूआत हुई थी तो उस वक्त इसमें सिर्फ 15 कर्मचारी ही थी। उस दौर में टेक इंडस्ट्री में महिलाओं की भागीदारी काफी मुश्किल थी। मैं चाहती थी कि ऐसा माहौल बने जिसमें महिलाओं की भागीदारी ज़्यादा हो। उन्हें समझ नहीं आता कि अब 15 साल बाद भी फेसबुक में वही स्थिति है।

बकौल रैंडी, जब फेसबुक शुरू हुई थी तो उस वक्त इसके अधिकतर विभागों में सिर्फ वही अकेली महिला थी। उन्हें यही बात पसंद नहीं थी। रैंडी ज़करबर्ग कहती हैं कि टैक्नोलॉजी की दुनिया में सिर्फ मर्दों का दबदबा है। रैंडी ने इंटरव्यू में बताया कि अपने भाई मार्क ज़करबर्ग के कहने पर ही वो साल 2004 में फेसबुक से जुड़ी थी। शुरूआत में रैंडी को लाइव स्ट्रीमिंग विभाग की ज़िम्मेदारी दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here