अमेरिका के पास सबसे शक्तिशाली हथियार : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके देश के पास ऐसे सबसे शक्तिशाली हथियार हैं, जो पहले कभी किसी ने नहीं बनाए हैं और इनके कारण दुनिया अमेरिका से ईष्र्या करती है।

ट्रंप ने उम्मीद जताई कि उन्हें कभी इनका इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि उन्होंने अमेरिका को ‘अंतहीन, हास्यास्पद और मूर्खतापूर्ण’ विदेशी युद्धों से दूर रखने का संकल्प लिया है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी नेताओं ने अन्य देशों के पुनर्निर्माण, उनके अंतहीन युद्धों और उनकी सीमाओं की रक्षा करने में हजारों अरब डॉलर खर्च कर दिए।

उन्होंने कहा, अंतहीन युद्ध के बजाय, हम पश्चिम एशिया में शांति कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह बहुत अच्छी बात है। उन्होंने मंगलवार रात को पेन्सिलवेनिया में चुनावी रैली में कहा, ‘हम उन आतंकवादियों को मार गिराएंगे, जो हमारे नागरिकों को डराते हैं।

ट्रंप ने कहा, मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे पास ऐसे सबसे शक्तिशाली हथियार हैं, जो हमने पहले कभी नहीं बनाए और अन्य देश यह बात जानते हैं। यह अच्छी बात है कि अन्य देश यह बात जानते हैं। मुझे नहीं लगता कि हम कभी उनका इस्तेमाल करेंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि उनका इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसा कहकर वह कोई खुफिया जानकारी लीक नहीं कर रहे हैं।