इस IAS अधिकारी ने पेश की बेहद शानदार मिसाल, बेटे की शादी में खर्च करेंगे सिर्फ 18000 रुपए

हमारे देश में शादियों में शानो शौकत के नाम पर दिखावा करने की खातिर लाखों रुपए फूंक देना कोई बड़ी बात नहीं है। लोग अपने घरों में होने वाली शादियों में कई दफा तो हैसियत से बढ़कर भी खर्च कर देते हैं। लेकिन आंध्र प्रदेश के एक आईएएस अधिकारी अब ऐसी मिसाल पेश कर रहे हैं, जो समाज के लिए आईने से कम नहीं होगी।

ias officer

वीएमआरडीए यानि विशाखापत्तनम महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण में आयुक्त पटनाला बसंत कुमार के बेटे की शादी आने वाली 10 फरवरी को होनी है। खास बात ये है कि एक आईएएस अधिकारी होने के बावजूद भी बसंत कुमार अपने बेटे की शादी में महज़ 18 हज़ार रुपए ही खर्च करेंगे।

ये भी पढ़ें : MFN दर्जा छीनने से होगा भारत का ही नुकसान, पाकिस्तान पर नहीं होगा खास असर

वहीं दुल्हन पक्ष के लोग भी सिर्फ 18 हज़ार ही खर्च करेंगे और ये सारी रकम शादी में शामिल होने वाले मेहमानों दी दावत में खर्च होगी। तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन शुक्रवार को होने वाली इस शादी में शामिल होंगे और वर-वधु को आशीर्वाद देंगे।

आपको बता दें कि बसंत कुमार ने साल 2017 में अपनी बेटी की शादी भी बेहद सादगी भरे अंदाज़ में की थी। अपनी बेटी की शादी में बसंत कुमार ने सिर्फ 16 हज़ार 100 रुपए ही खर्च किए थे। आपको बता दें कि साल 2012 में बसंत कुमार को आईएस कैडर में पदोन्नत किया गया था। उससे पहले बंसत कुमार राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन के संयुक्त सचिव और ओएसडी के पद पर तैनात थे।