ऐपल ने लॉन्च किया ऐपल टीवी+, ऐपल क्रेडिट कार्ड, ऐपल टीवी जैसे बेहतरीन ऐप

दुनिया भर में डिजिटल प्लेटफार्म का मार्केट तेज़ी से फ़ैल रहा हैं. टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी एप्पल ने सोमवार को आयोजित अपने इवेंट के दौरान ऐपल टीवी प्लस, ऐप्पल कार्ड, ऐप्पल न्यूज प्लस, ऐप्पल टीवी ऐप जैसी सेवाएं लॉन्च की है. एप्पल कंपनी अब डिजिटल कंटेंट की तरफ ज़्यादा ध्यान दे रही है.

ऐपल क्रेडिट कार्ड
आपको बता दें कि इन सभी सेवाओं में से ऐपल का क्रेडिट कार्ड बहुत ही खास है. इसे पूरी दुनिया भर में यूज़ किया जा सकेगा।. इसके लिए आपको बैंक के चक्कर काटने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. यदि कोई यूजर्स ऐपल के क्रेडिट कार्ड के जरिए कोई खरीदारी करता है, तो उसे हर बार 2 फीसदी का कैशबैक मिलेगा, और अगर आप एप्पल का प्रोडक्ट खरीदते है तो आपको 3 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। हाई सिक्योरिटी से लैस है ये क्रेडिट कार्ड एप जो हैकर्स के लिए एक बड़ी चुनौती है. इस एप में कई खास फीचर्स दिए गए है.

also read: 45 दिन से लगातार खेल रहा था PUBG, गर्दन के नसें सूजी हुई मौत

ऐपल टीवी ऐप
ऐपल ने नया टीवी एप लॉन्च किया है. ऐपल ऑन डिमांड टीवी चैनल्स का भी ऑप्शन मिलेगा. एचबीओ और कई स्ट्रीमिंग ऐप का सपोर्ट दिया गया है. इसमें ऐमेजॉन प्राइम वीडियो का भी सपोर्ट दिया गया है. यानी वन स्टॉप शॉप की तरह होगा, जहां कई तरह के ऑनलाइन स्ट्रीमिंग ऐप्स मिलेंगे. इसके यूजर इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है.

ऐपल न्यूज़ प्लस
ऐपल न्यूज़ प्लस ने मैगजीन का ऐलान किया गया है. जिसमें मैगजीन का ऑप्शन मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस ऐपल न्यूज़ में दुनिया भर से 300 मागज़ीने का सपोर्ट दिया जाएगा, जिसमें स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, फैशन, फ़ूड और भी कई कैटिगरी शामिल होंगी। ऐपल न्यूज प्लस सब्सक्रिप्शन बेस्ड होगा, जिसके लिए आपको पैसे देने होंगे. खास बात ये है कि सभी मैगजीन को ऐपल न्यूज प्लस के लिए खासतौर से डिजाइन किया जाएगा और इसे इंटरऐक्टिव बनाने की पूरी कोशिश की गई है. ग्राफिक्स डिजाइन पर काफी ध्यान दिया गया है.