आज़म ने कहा – मैंने कुछ भी गलत किया होता तो मोदी मुझे कुतुबमीनार पर टांग देते

azam khan

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के रामपुर सीट पर भी मतदान हो रहा है. वहीं इसी सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आज़म खान भी अपना वोट डालने बेटे अब्दुल्लाह के बूथ पर पहुंचे, इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए आज़म ने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता था, लेकिन कोई विकल्प नहीं था. उन्होंने कहा कि अगर मैंने सुई की नोंक के बराबर भी गलत काम किया होता तो मोदीजी ने 5 साल में मुझे कुतुबमीनार पर टांग दिया होता.

गौरतलब है कि आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने पिता के समर्थन में जनसभा करने के दौरान, रामपुर से ही भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार जया प्रदा पर एक विवादित बयान दिया था. आपको बता दें कि रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए, अब्दुल्ला आज़म खान ने कहा था कि अली भी हमारे हैं. हमे बजरंग बली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए. अब्दुल्ला ने साथ ही ये भी कहा कि ‘जो हमारे माथे पर गुलामी का कलंक था, वो फिर लग जाएगा. चुनाव विकास के नाम पर हो रहा है पर विकास न तो 2014 में हुआ और न 2017 में हुआ. यहां जिला तो दूर कब्रिस्तान की बाउंड्री नहीं बनाई.

वहीं इस विवादित बयान पर सोमवार को जया प्रदा ने पलटवार कर कहा था कि ‘जैसा पापा है वैसा बेटा है. बाप तो ऐसा ही बोलता है. मुझे लगा अब्दुल्ला पढ़े लिखे हैं, लेकिन वे भी उसी परिवार से हैं. उन्हें नहीं पता कि महिलाओं की कैसे कद्र करते हैं.’ जया प्रदा ने आगे कहा, ‘लोग सब कुछ देख रहे हैं. यह बयान जया प्रदा को लेकर नहीं है, उन्होंने (आजम खान) देश की महिलाओं से अनारकली की तरह ही बर्ताव किया है. वे इस देश की महिलाओं को नाचने वाली समझते हैं. भारत की महिलाएं पिता-पुत्र की जोड़ी को करारा जवाब देंगी जिससे इनके मुंह बंद हो जाएंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले आज़म खान ने रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है. आपको बता दें कि इससे पहले भी आज़म खान और जया पर्दा के बीच जुबानी जंग होती रही है. इसके बाद चुनाव आयोग ने कार्यवाई करते हुए आज़म खान चुनाव प्रचार के लिए 72 घंटों की रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें : बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को बनाया लोकसभा उम्मीदवार