ये है दुनिया का इकलौता समुद्र तट जहां चलता है सुअरों का राज, बिताते हैं शाही ज़िंदगी

समुद्र तटों पर मस्ती करना हम सभी को बहुत पसंद है। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि इस दुनिया में एक ऐसा बीच भी है, जहां पर कोई इंसान नहीं, बल्कि सुअर मस्ती करते हैं। वो भी किसी शाही इंसान की तरह, तो क्या आप यकीन करेंगे? आपको यकीन करना ही पड़ेगा जनाब, क्योंकि आपको यकीन दिलाने के लिए हम तस्वीरें भी तो लेकर आए हैं।

दोस्तों ये नज़ारा है खूबसूरत समुद्र तटों के देश बहामास का। यहां का बिग मेजर केय आइलैंड बीच इन सुअरों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है।

सालों पहले नाविकों के एक समुह ने इस आइलैंड पर सुवरों के एक ग्रुप को छोड़ दिया था। नाविकों का प्लान था कि लौटने पर वो इन सुअरों को यहीं पर मारकर खा जाएंगे। लेकिन वे नाविक फिर कभी भी लौटकर वापिस नहीं आए। इतने सालों में इन सुअरों ने यहां पर अपनी जनसंख्या काफी बढ़ा ली। क्योंकि यहां पर प्राक्रतिक रूप से सुअरों का कोई दुश्मन मौजूद नहीं था।

इस आइलैंड पर खाने की कोई कमी नहीं थी। यहां से गुजरने वाले जहाज अपना कचरा इस आइलैंड पर फेंक कर चले जाते थे। उसी कचरे में से इन सुअरों को भरपूर खाना मिलता है। हालांकि इलाके के कुछ लोग एक और कहानी बताते हैं। इन लोगों का कहना है कि ये सभी सुअर एक डूब रहे जहाज से बचने में कामयाब होकर इस आइलैंड पर आ गए थे और तभी ये यहां पर रह रहे हैं।

अब इन सुअरों को यहां का प्रमुख आकर्षण माना जाता है। ये सुअर यहां दिन भर मस्ती करते हैं। इस आइलैंड के स्थानीय लोग भी इन सुअरों को प्यार करते हैं और इन सुअरों का ख्याल रखते हैं। लोग इन सुअरों को खाना भी सर्व करते हैं। इना ध्यान रखते हैं। इन सुअरों का लाइफस्टाइल देखने के लिए यहां काफी पर्यटक भी आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here