विंग कमांडर के सम्मान में BCCI ने जो किया वह सचमुच खास है

नाम विंग कमांडर अभिनंदन. काम पाकिस्तान में घुसकर उसका लड़ाकू विमान गिराकर देश वापस लौट आना. फिल्हाल ये बातें तो अब भारत की हर जुबान पर ही घर कर लिया है. अभिनंदन पाकिस्तानी हिरासत से 54 घंटें बाद भारत सही सलामत लौट आए हैं.

abhinandan

एक मार्च यानि जिस दिन अभिनंदन भारत को वापस सौंपे जाने वाले थे उस दिन कई करोड़ निगाहें इनका बिना पलकें झुकाएं इंतजार कर रहीं थी. कल रात करीब 9 बजकर 20 मिनट पर अभिनंदन को बाघा-अटारी बॉर्डर से इंडिया को सौंपा गया. मगर इसी बीच अपने क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने एक बेहद खास और दिल खुश करने वाला जेस्चर दिखाया है.

ये भी पढ़ें : भारत का पाकिस्तान पर कूटनीतिक हमला, UN में फ्रांस पेश करेगा आतंकी अजहर मसूद के संगठन को प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव

भारतीय टीम की विश्व कप-2019 की जर्सी शुक्रवार को हैदराबाद में लॉन्च की गई और इस अवसर पर पूर्व कप्तान धोनी, वर्तमान कप्तान विराट कोहली, टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी उपस्थित थे.

abhinandan

आपको बता दें कि सभी प्लेयर्स के नाम की इन जर्सी में एक नाम विंग कमांडर अभिनंदन का भी है.

abhinandan

बीसीसीआई ने ट्वीट कर लिखा है- “वैलकम होम अभिनंदन. आप आसमान पर भी राज करते हो और हमारे दिलों पर भी. आपका हौसला और सम्मान आने वाली कई पीढ़ियों को प्रेरित करेगा.” ये ट्वीट बीसीसीआई के ऑफिशियल हैंडल से अभिनंदन के इंडिया वापस लौटने के कुछ ही मिनटों बाद किया गया. साथ में इस जर्सी की तस्वीर भी पोस्ट की गई है.