B’Day Spl: जब पहली मोहब्बत को रिझाने के लिए आमिर ने लिखी थी खून से चिट्ठी

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहें जाने वाले आमिर खान आज अपना 54 वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. आमिर अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते है. आमिर के बर्थडे पर आइए जानते है उनसे जुडी कुछ ख़ास बात.

आमिर ने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन क्या आप जानते है इस फिल्म से पहले ही आमिर अपना दिल रीना दत्ता को दे बैठे थे. उस वक़्त आमिर रीना के प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्होंने अपने खून से ही रीना को चिट्ठी लिख दी थी. हालांकि रीना ने आमिर को सख्त हिदायत दी थी कि वह अब ऐसी कोई हरकत नहीं करेंगे. धर्म अलग होने की वजह से दोनों को काफी दिक्क्तें आई, लेकिन वो प्यार ही क्या जिसके लिए कुछ कर गुजरने की चाह ना हो. आमिर ने धर्म की परवाह ना करते हुए साल 1986 में रीना के साथ शादी कर ली.

ALSO READ: पहले भाषण से प्रियंका ने खूब बटोरी वाहवाही, स्पीच के ट्रेंड में आया बदलाव

कुछ साल तो ये शादी खूब हसी ख़ुशी बीती लेकिन अचानक साल 2002 में आमिर ने रीना के साथ अपनी शादी को खत्म कर दिया. आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके लिए वो दौर बेहद स्ट्रेस से भरा था लेकिन वे इस बात को लेकर खुश हैं कि उन्होंने रीना के साथ 16 साल बिताए.

आमिर ने बताया कि दोनों के लिए ये तलाक बेहद परेशान करने वाला था लेकिन इस स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने की कोशिश की.
रानी से अलग होने के बाद आमिर ने साल 2005 में किरण राव से शादी कर ली थी.

ALSO READ: कैंसर के बाद पहली बार सोनाली ने कराया फोटोसूट, फैंस हुए गदगद

रीना और आमिर के दो बच्चे है जुनैद और आयरा. बेटा जुनैद फिल्मों में बतौर डायरेक्टर काम करना चाहता हैं वही बेटी आयरा भी फिल्मों में काम करने के लिए काफी उत्साहित है.