क्या बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने छोड़ दी एक्टिंग?

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहें जाने वाले आमिर खान ने हाल ही में अपना 54 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. आमिर ने एक ऐसी बात कही है जिससे उनके फैंस काफी हैरान रह गए. दरअसल, आमिर ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का अनाउंसमेंट करते हुए बताया कि वह जल्द ही एक्टिंग छोड़ने वाले है. उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण उन्हें काफी उत्साहित करता है और वह निर्देशक को अपने अंदर वापस ला रहे हैं.

आमिर खान ने ‘तारे ज़मीन पर’ के साथ निर्देशन की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा कि एक बार जब वह पूरी तरह से फिल्म निर्माता बनने का फैसला करेंगे तो वह एक्टिंग छोड़ देंगे. आमिर ने कहां- “मेरा फिल्म निर्माण की ओर झुकाव है और मैंने संयोग से तारे जमीं निर्देशित की थी. मुझे फिल्म निर्माण और एक्टिंग से प्यार है. मैं दोनों को अलग नहीं कर सकता, लेकिन मैं अभी जो कह सकता हूं वह यह है कि मैंने एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया था और ये मुझे उत्साहित करता हैं.”

also read: जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक विरोध के समर्थन में उतरे देशभर के स्कूली बच्चे, छोड़ी कक्षाएं

एक्टिंग को छोड़ने को लेकर आमिर ने आगे कहा- ” जिस दिन मैं एक पूर्ण फिल्म निर्माता बन जाऊंगा, उस दिन मैं एक्टिंग करना बंद कर दूंगा. फिलहाल, मैं एक्टिंग को रोकना नहीं चाहता”.

आमिर खान ने बतौर प्रोडूसर बहुत सी फ़िल्में कि है जैसे लगान, तारे ज़मीन पर, जाने तू या जाने ना,पीपली लाइव, धोबी घात, दिल्ली बेल्ली, तलाश, सुपर हिट फिल्म दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार.

पिछले साल आमिर खान को फिल्म थग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान में देखा गया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन इस फिल्म की पहले दिन की कमाई को अभी तक कोई फिल्म नहीं तोड़ पाई है. इस फिल्म में आमिर खान के साथ महानायक अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ भी दिखाई दिए. लेकिन इसके बावजूद फिल्म टिक नहीं पाई.