सिर में चाकू घुस चुका था, लेकिन मालिक की जान बचाने के लिए लड़ता रहा ये बहादुर कुत्ता

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कुत्ते की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। इस कुत्ते के सिर में बीचों-बीच चाकू घुसा हुआ है। और लोग इस कुत्ते को बहादुर और दिलेर कुत्ता बता रहे हैं। दरअसल, ये मामला है दक्षिण अफ्रीका का। 40 साल के गिनो वेन्सल अपने जर्मन शेफर्ड कुत्ते ड्यूक के साथ घूमने निकले थे। जब गिनो घूमते-घूमते अपने घर से काफी दूर आ गए तो कुछ लोग गलत इरादों के साथ उनकी तरफ बढ़ने लगे। उन लोगों के हाथ में चाकू भी था। वे लोग गिनो पर हमला करने ही वाले थे कि तभी ड्यूक ने ज़ोर-ज़ोर से भौंकना शुरू कर दिया।

dog

ड्यूक ने उन लुटेरों पर हमला कर दिया। ड्यूक के हमले से लुटेरे घबरा गए और वहां से भागने लगे। ड्यूक भी उनके पीछे दौड़ा। लेकिन उन लुटेरों में से एक ने ड्यूक के सिर पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू ड्यूक के सिर के बीचों-बीच धंस गया। ड्यूक बुरी तरह घायल हो चुका था, लेकिन फिर भी वो उस लुटेरे से लड़ता रहा। लुटेरों के पीछे कुछ दूर तक भागने के बाद ड्यूक ज़मीन पर गिर पड़ा। गिनो को लगा कि उनका प्यारा कुत्ता मर गया है। लेकिन उसकी सांसे अभी भी चल रही थी।

ये भी पढ़ें : चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान को सऊदी का सहारा, 20 अरब डॉलर के समझौते पर हुआ करार

dog enjurd

गिनो ड्यूक को जल्द से साउथ अफ्रीका एनिमल सोसायटी लेकर आ गए। जहां डाक्टरों ने ड्यूक की सर्जरी करके उसके सिर में से वो चाकू निकाल दिया। बता दें कि ये चाकू ड्यूक के सिर में तीन इंच तक धंस गया था। चाकू ड्यूक के दिमाग से महज़ कुछ ही इंच दूर था। लेकिन इलाज मिलने के बाद ड्यूक की सेहत अब ठीक है। डाक्टरों ने भी इस कुत्ते की बहादुरी से प्रभावित होकर इसके मिलक गिनो से कोई फीस नहीं ली है। डॉक्टर ने गिनो के बेरोजगार होने को भी फीस ना लेने की एक वजह बताया है।

owner and dog