बुमराह ने जो बल्लेबाजी में किया है, आकाश चोपड़ा अपने पूरे करियर में नहीं कर पाए

मोहाली में भारत की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. कई दमदार शॉट्स देखने को मिले. पर, क्या आप जानते हैं कि जो शॉट भारतीय पारी का सबसे बेहतरीन शॉट माना जा रहा है वो किसी टॉप ऑर्डर या मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के बल्ले से नहीं बल्कि सबसे आखिर में बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बल्ले से निकला. जी हां, जिस मुकाबले में भारत की ओर से दे दना दन चौके छक्के बरसे उसमें बुमराह ने केवल एक शॉट मारा लेकिन ऐसा मारा कि हिंदुस्तान के दिल में घर कर गया.मैच की आखिरी गेंद पर बुमराह के शॉट की खूबसूरती का अंदाजा आप उस पर विराट कोहली के रिएक्शन से भी बखूबी लगा सकते हैं. बुमराह के बल्ले से सिक्स निकलते ही विराट उछल पड़ते हैं और ताली बजाते हुए ड्रेसिंग रूम के चक्कर लगाने लगते हैं.

आपको बता दें इंडिया ने मोहाली के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए शानदार बैटिंग का मुजाहिरा किया. शानदार इसलिए क्योंकि यहां रोहित शर्मा और शिखर धवन ने जबर 193 रनों की पार्टनरशिप की. रोहित ने 95 रन मारे और धवन ने जबरदस्त 143. बाद में ऋषभ पंत ने 36 और विजय शंकर ने 26 रन बनाए और इंडिया ने 50 ओवरों में इंडिया ने 358/9 का स्कोर टांग दिया. मगर इन सबके बीच में एक मोमेंट ऐसा था जिसने सबके चेहरे पर खुशी दिला दी.

ये मोमेंट था जसप्रीत बुमराह की बैटिंग का. 11वें नंबर पर बैटिंग करने आए और पहली ही गेंद पर बुमराह ने जो किया उससे पूरा मोहाली स्टेडियम ही नहीं कप्तान कोहली भी अपनी जगह पर खुशी से उछल पड़े. बुमराह ने पैट कमिन्स की 50वें ओवर की आखिरी गेंद को ऐसे खेला कि गेंद बाउंड्री को हवा में पार कर गई. कोहली के साथ पूरी टीम ड्रेसिंग रूम हैरान हो गई. खुद बुमराह भी हंसते हुए मैदान से बाहर कुलदीप यादव के साथ आने लगे.

मगर इससे भी खास ये कि जसप्रीत बुमराह ने आखिरी गेंद पर ये छक्का मारकर एक रिकॉर्ड भी बना लिया. ये बुमराह का इंडिया के लिए मारा गया पहला छक्का है. लिस्ट A क्रिकेट में बुमराह ने अभी तक 4 छक्के मारे हैं. टी20 क्रिकेट में बुमराह ने तीन छक्के मारे हैं. यानी आजतक कुल 7. इसी के साथ एक आंकड़ा ये भी है कि बुमराह और वेंकटेश प्रसाद वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11वें नंबर पर बैटिंग करते हुए मैच की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा.