प्रियंका गांधी के साथ पुलिस की बदसलूकी पर भड़कीं BJP नेता तो कांग्रेस ने की तारीफ

महाराष्ट्र बीजेपी की उपाध्यक्ष चित्रा वाघ (Chitra Wagh) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के हाथरस जाते समय दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर उनके साथ कथित रूप से बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ करने की मांग की है. वाघ के इस रुख का कांग्रेस नेताओं ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वाघ पिछले साल बीजेपी में जाने के बावजूद अपने ‘संस्कार’ नहीं भूली हैं.

बता दें कि प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के साथ शनिवार दोपहर उस दलित युवती के परिवार से मिलने हाथरस जा रही थीं, जिसकी कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद मौत हो गई थी. प्रियंका जब वहां जा रही थीं तो दिल्ली-यूपी सीमा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई. इस दौरान हेलमेट पहने हुए एक पुलिसकर्मी ने डीएनडी टोल प्लाजा पर प्रियंका को रोकने का प्रयास किया और आरोप हैं कि पुलिसकर्मी ने कांग्रेस महासचिव के कपड़े पकड़कर उन्हें रोका.

वाघ ने ट्वीट किया, ‘एक पुलिस अधिकारी की महिला नेता के कपड़े पकड़ने की हिम्मत कैसे हुई.’ उन्होंने कहा कि पुलिस को हमेशा अपनी हदों में रहना चाहिए. वाघ ने कहा, ‘भारतीय संस्कारों में विश्वास रखने वाले योगी आदित्यनाथ जी को ऐसे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.’ वाघ ने ट्वीट के साथ प्रियंका गांधी की वह तस्वीर भी साझा की.

महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के प्रमुख सत्यजीत तांबे ने वाघ के रुख की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि पिछले साल नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं वाघ पार्टी बदलने के बावजूद अपने ‘संस्कार’ नहीं भूली हैं. इससे पहले गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने प्रियंका गांधी से खेद प्रकट करते हुए कहा कि उसने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.