सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 के बाद कांग्रेस ने लोगों से की ये ख़ास अपील

भारत-पाकिस्तान के रिश्ते में तनाव बढ़ रहा है. इसी बीच पाकिस्तान के तरफ से कई अलग अलग दावें किये जा रहें हैं. कभी वो बोल रहा है उसने भारत का विमान मार गिराया है तो कभी बोल रहा है कि उसने भारत के एक पायलट को बंदी बना लिया है. इसी कड़ी में कांग्रेस की तरफ से एक ख़ास अपील की जा रहीं हैं.

आपको को बता दें कि कांग्रेस ने ट्विटर पर एक अपील जारी की है. जिसमे लिखा है कि बढ़ते उन्माद के बीच फर्जी खबरों और नफरत का शिकार होना आसान है. इसलिए हम अनुरोध करते हैं कि सभी लोग प्रतिक्रिया देने में संयम बरतें. तभी कोई खबर शेयर करें, जब तक हमें भारत सरकार से कोई आधिकारिक सूचना न मिल जाए.

वहीं कांग्रेस के तरफ आये एक दूसरे ट्वीट में लिखा गया कि इंडियन एयरफोर्स के उन दो पायलटों के परिवार से हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने आज दुर्घटना में जान गंवा दी. हम उनके शोक में शामिल होते हैं. हम देश की रक्षा के लिए उनके साहस, देशभक्ति और समर्पण को सलाम करते हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को भारतीय वायु सेना दवारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में, पुलवामा हमले में शामिल आतंकी जैश के ठिकाने पर हमला किया गया. जिसके बाद से पाकिस्तान में बौखलाहट सी मच गई. भारतीय वायुसेना के हवाई क्षेत्र में घुसने का विरोध जताने के लिए पाकिस्तान ने मंगलवार को कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया. पाकिस्तानी मीडिया की माने तो अहलूवालिया को एक विरोध पत्र भी सौंपा गया है.