CPL: प्रवीण तांबे का शानदार कैच, डैनी मॉरिसन ने कहा- उम्र सिर्फ आंकड़ा है

भारत के 48 साल के प्रवीण तांबे पिछले महीने कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बने थे। उन्होंने डेब्यू करने के बाद अब तक अपनी टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और फैन्स का दिल भी जीता है। उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग और गेंदबाजी से एक बार फिर साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर होती है। कैरिबियन प्रीमियर लीग में रविवार को त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में उन्होंने गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में भी शानदार काम किया और एक ऐसा कैच लिया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

पैट्रियट्स की पारी के सातवें ओवर में जब बाएं हाथ के खतरनाक बल्लेबाज बेन डंक जब क्रीज पर थे तब उनके सामने नाइट राइडर्स के स्पिनर फवाद अहमद गेंदबाजी करने आए। ओवर की दूसरी गेंद पर बेन डंक ने रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से में लगकर हवा में चली गई। गेंद जब हवा में गई तब शॉर्ट थर्डमैन पर खड़े प्रवीण तांबे पूरी तेजी के साथ गेंद की तरफ दौड़े और हवा में जबरदस्त डाइव लगाते हुए दोनों हाथों से कैच को लपका।

 

 

प्रवीण तांबे यहीं नहीं रुके और फिर अगले ही ओवर में उन्होंने जोशुआ डी सिल्वा को एलबीडब्ल्यू करके आउट किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अब तक त्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से तीन मैच खेले हैं और इसमें उनमें उन्होंने तीन विकेट झटके हैं। उन्हें पिछले साल आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा चुना लिया गया था।

बता दें कि 41 साल की उम्र में आईपीएल में सबसे उम्रदराज डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के रूप में प्रवीण तांबे ने सुर्खियां बटोरी थीं।  उनका आईपीएल डेब्यू साल 2013 में हुआ था। 2013 से 2016 के बीच चार सीजन में उन्होंने कुल 33 आईपीएल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 30.5 के औसत से 28 विकेट लिए।