CSK vs KXIP, IPL 2020: एमएस धोनी ने आईपीएल से संन्यास को लेकर अपना नजरिया किया साफ, बोले कि…VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) रविवार के सुपर-सनडे के पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला खेल रही है. CSK प्वाइंट्स टेबल में फिसड्डी चल रही है और अब यह देखने वाली बात होगी कि उनकी टीम कम से कम इस संस्करण में उन्हें जीत के साथ विदायी दे पाती है या नहीं है. वैसे दे भी पाती है, तो एमएस धोनी (MS Dhoni) के चाहने वालों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. और एमएस धोनी (MS Dhoni) ने साफ कर दिया है कि वह अगले आईपीएल में भी मैदान पर उतरेंगे. वैसे चेन्नई टीम के हालात इस संस्करण में टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बदतर रहे हैं. फिलहाल इस मैच से पहले चेन्नई की टीम 13 मैचों में 5 जीत के साथ सबसे निचले नंबर पर है और अगर आज के मुकाबले में भी उसकी हार होती है, तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी.

एमएस धोनी से टॉस के समय यह सीधा सवाल प्रेजेंटर और न्यूजीलैंड के पूर्व सीमर डैनी मौरिसन ने किया था. जब मौरिसन ने उनसे पूछा कि क्या यह येलो जर्सी में उनका आखिरी मुकाबला है, तो धोनी ने दो शब्दों में सबकुछ कह दिया-डेफनेटिली नॉट! मतलब यह है कि इस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन कैसा भी रहा है, भले ही टीम फिसड्डी बन गई हो, लेकिन चेन्नई के मैनेजमेंट का भरोसा पूरी तरह से धोनी पर है और अगले साल वह ही आईपीएल में खेलते दिखाई पड़ेंगे.

वैसे धोनी के खेलने की बात को इसलिए भी बल मिलता है कि अगले आईपीएल खेले जाने में भी ज्यादा  समय नहीं बचा है. अगले साल नीलामी होगी और होली के आस-पास टूर्नामेंट हो जाएगा. ऐसे में माही भी चाहते होंगे कि इस साल जो वह नहीं कर सके, या जो धब्बा उस साल उनके माथे पर लगा है, वह उसे मिटाते हुए अगले साल सुनहरी यादों के साथ आईपीएल से विदा हों. बहरहाल, जैसे ही धोनी ने ‘डेफनेटिली नॉट’ कहा, उनका जवाब सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो गया और दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटरों ने उनके मैसेज को हाथों-हाथ लिया, तो एमएस धोनी के सवाल पर जवाब देने की देर भर थी, फ्रेंचाइजी ने इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट करने में देर नहीं लगायी.

धोनी के प्रशंसकों ने भी मैसेज को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने में देर नहीं लगायी.

आकाश चोपड़ा ने तुरंत इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.