पर्रिकर ने निभाई थी दोस्ती, मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में दिया था अहम योगदान

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अब नहीं रहे, काफी समय से कैंसर से जूझ रहे पर्रिकर ने रविवार को 63 की उम्र में आखिरी सांस ली। मनोहर पर्रिकर एक ऐसे व्यक्ति थे जो लड़ते रहे, संघर्ष करते रहे लेकिन कभी हार नहीं मानी। आखिरी वक्त में भी वह अपने जिम्मदारियों से पीछे नहीं हटे।

सादगी के लिए मशहूर पर्रिकर के निधन के बाद पूरा देश स्तब्ध है। ऐसे में हर कोई मनोहर पर्रिकर से जुड़ी अपनी यादों को साझा कर रहा है। तो चलिए इसी सिलसिले में हम आपको बताते हैं पर्रिकर और पीएम मोदी की दोस्ती से जुड़ी कुछ अहम बातें।

माना जाता है नरेन्द्र मोदी के पीएम बनने के पीछे उनके दोस्त मनाहर पर्रिकर का हाथ था। अभी हाल ही में पीएम मोदी ने पर्रिकर को आधुनिक गोवा का शिल्पकार भी बताया था।

बता दें कि जब नरेन्द्र मोदी गुजारत के सीएम थे तब उन्हें केंद्र की राजनीति में लाने वाले मनोहर पर्रिकर ही थे। जब नरेंद्र मोदी का नाम बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शामिल नहीं था, उस वक्त भी पर्रिकर उन्हें बतौर राष्ट्रीय नेता के रूप में ही परिभाषित करते थे। इसके साथ ही पर्रिकर, पीएम मोदी को अपने निजी कार्यक्रमों में भी विशेष तौर पर शामिल करते थे।

पीएम मोदी और पर्रिकर की दोस्ती का सबूत हमें उस वक्त भी देखने को मिलता था, जब नरेंद्र मोदी के गुजरात का सीएम होते हुए भी उन्‍हें प्रधानमंत्री के दावेदार के रूप में कई बार पर्रिकर सामने लाने की कोशिश करते थे।

वहीं यह कहना भी गलत नहीं होगा कि मनोहर पर्रिकर के काम करने का अंदाज पीएम मोदी को खुब पंसद आता था। इसलिए पिछले दिनों पीएम मोदी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान गोवा के एक पार्टी कार्यकर्ता के एक सवाल पूछे जाने पर कहा था कि, ‘मैं अपने सबसे अच्छे मित्र के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं, और बीमार होने के बावजूद काम के प्रति उनके समर्पण को मैं सलाम करता हूं।

ये भी पढ़े- शत्रुघ्न सिन्हा का नाम RJD लिस्ट में शामिल, जारी हुआ महाठबंधन का युद्ध