दुनियाभर में डाउन हुआ फेसबुक, यूज़र्स की शिकायत पर बोली कंपनी – ये हैकर हमला नहीं

दुनियाभर में फेसबुक डाउन चल रहा है. वहीं यूज़र्स बता रहें है की इस दौरान वो ना तो कमेंट कर पा रहें है ना ही लाइक पर क्लिक. कुछ लोगों यह भी शिकायत कर रहे हैं कि वो अपने अकाउंट से कोई भी पोस्ट नही कर पा रहें हैं. लेकिन बताया जा रहा है कि बुधवार रात 9:30 बजे के आसपास से दुनियाभर में फेसबुक डाउन है.

गौरतलब है कि जब फेसबुक डाउन होने से जब लोगों को परेशानी होने लगी तो फेसबुक यूज़र्स, ट्विटर पर ट्वीट कर अपनी परेशानियों को बताने लगे. वहीं कुछ यूजर्स की शिकायत यह भी रही कि वे किसी पोस्ट पर इमोजी नहीं भेज पा रहे हैं. दूसरी तरफ कुछ और फेसबुक यूजर्स ने बताया कि वे न तो तस्वीरें अपलोड कर पा रहे हैं, न ही पहले से मौजूद तस्वीरों को बदल पा रहे हैं.

बता दें कि फेसबुक ने तकनीकी खामियों के चलते यूज़र्स को हो रही परेशानियों को लेकर एक बयान जारी किया है, जिसमे कहा गया कि ‘हम जल्‍द वापस आने की कोशिश कर रहे हैं. यह कोई हैकर्स का हमला नहीं है.’ बता दें कि वॉट्सऐप और इंस्‍टाग्राम भी फेसबुक के मालकियत के भीतर आते हैं.

इस डाउन के दौरान कुछ लोगों ने फेसबुक का मज़ाक उड़ाते हुए ट्विटर पर लिखा कि कि इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों डाउन हैं, लेकिन ट्विटर मज़बूत है और हमेशा चलता रहता है.