इस बॉलीवुड अभिनेत्री से शादी करने वाले थे सचिन तेंदुलकर !

सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड शायद ही किसी को नहीं पता हों, वहीं कुछ ऐसी बाते भी मौजूद हैं, जिन्हे बहुत काम लोग जानते है. वैसे तो सचिन के परिवार के बारे में सबको पता है, लेकिन सचिन के शादी से पहले उस जमाने में सचिन का नाम किससे-किससे जोड़ा गया ये भी जानना चाहिए.

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर एक समय देश के सबसे हॉट बैचलर्स में शुमार किए जाते थे. साल 1993-94 में जब सचिन की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही थी, तब पहली बार बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर से उनके रिश्तें की खबरें छपने लगीं. मीडिया इन दोनों की शादी को लेकर कई तरह के गॉसिप छपा करते थे.

मीडिया में यह अंदाज़ा इस आधार पर लगाया जा रहा था कि दोनों मराठी हैं और एक ही जाति के होने की वजह से उच्च कुल के भी लिहाज से इस शादी में कोई अड़चन नहीं आएगी. हालांकि इसके बाद सचिन ने इस खबर को नकारते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘उनके बारे में छपी ये सबसे स्टूपिड बात थी. हकीकत यह थी कि न तो मैं उनको जानता था और न ही कभी मिला था.

इसके बावजूद खबर यही नहीं रुकी, मीडिया में एक बार फिर सचिन के नए रोमांस की चर्चा होने लगी. कहा जाने लगा कि सचिन का बचपन बांद्रा की जिस साहित्य सहवास कॉलोनी में वो वहीं की एक लडक़ी से शादी करने वाले है. खबरों में कहा गया कि दोनों साथ साथ खेले हैं, साथ बड़े हुए हैं, अंडरस्टैंडिंग भी अच्छी है, लिहाजा इन दोनों की शादी के ज्यादा चांस हैं.

मीडिया इन खबरों पर अपना समय लगा रहा था, वहीँ सचिन अपना समय कहीं और दे रहे थे. सचिन का जिस लड़की से रोमांस परवान चढ़ रहा था, उसकी भनक किसी को सालों तक नहीं लगी. जब तक ये खबर लोगों तक पहुंची, सचिन ने अपनी शादी का ऐलान कर दिया. वह लड़की थीं अंजलि मेहता, जो एमबीबीएस कर चुकी थीं और मुंबई के जेजे हास्पिटल से एमडी कर रही थीं. वह सचिन से पांच साल बड़ी थीं. ये पहली नजर का प्यार था. दोनों में तकरीबन तीन सालों तक मोहब्बत का दौर चला. किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई.

वहीं 25 मई 1995 को सचिन तेंदुलकर ने आखिरकार अंजलि मेहता से शादी कर ली. इस मौके को सचिन के नजदीकी लोगों ने करीब से देखा। हालांकि मीडिया के तरफ से सचिन को इस शादी के लाइव प्रसारण के लिए पैसे तक ऑफर किया, जिसको सचिन ने सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा कि ये व्यक्तिगत पल, इसको ऐसे ही रहने देना चाहिए।