ग्रीन ज़ोन बने गोवा को टूरिस्ट के लिए खोला, अब 52 Covid 19 पॉजिटिव केसेस

गोवा, जिसे इस महीने की शुरुआत में कोई भी  COVID-19 मामलों की नहीं रिपोर्टिंग के बाद “ग्रीन ज़ोन” घोषित किया गया था, अब 50 से अधिक पॉजिटिव रोगी हैं। गोवा में दो नए COVID​​-19 मामलों की रिपोर्ट के साथ, राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 52 हो गई।

Source: Indiatimes

पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने इस भावना को दोहराया और कहा, “हमें अपने पर्यटन को फिर से शुरू करने के लिए 1960 के गोवा को फिर से बनाना होगा। 1960 के दशक में, गोवा सुंदर था और अब 2020 में 8 मिलियन से अधिक पर्यटकों के साथ यह बहुत अलग है। ”

उन्होंने आगे कहा, “हम विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, गोवा को 1960 के दशक में वापस ले जाना है। हम उन पर्यटकों को नहीं चाहते हैं जो ड्रग्स का सेवन करते हैं, हमारी सड़कों पर खाना बनाते हैं, या जो समुद्र तटों पर उपद्रव पैदा करते हैं। हम अच्छे पर्यटक चाहते हैं जो अमीर हैं और जो गोवा और इसकी संस्कृति की सराहना कर सकते हैं। ”

उनके बयान की भारी आलोचना हुई, लेकिन जल्द ही राज्य में नए मामले सामने आए।

1 मई को, राज्य में पहले पाए गए सभी सात COVID-19 रोगियों के बाद गोवा को ग्रीन ज़ोन घोषित किया गया था।

राज्य सरकार ने उद्योगों सहित अधिकांश आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी। हालांकि, “समृद्ध पर्यटकों” के लिए पर्यटन पर पनपने वाले राज्य को खोलने की योजना को ठेस लगती है।

महामारी के मद्देनजर गोवा में आने वाले सभी व्यक्तियों के लिए जांच और स्वाब परीक्षण अनिवार्य है।