रोहिंग्या मुस्लिमों से मिलने पहुंची हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जॉली की तस्वीरें हो गई वायरल

हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जॉली बांग्लादेश के कॉक्स बाज़ार पहुंचकर रोहिंग्या मुसलमानों से मिली। कॉक्स बाज़ार में लगभग सात लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को रखा गया है। आपको बता दें कि अगस्त 2017 से ही रोहिंग्या मुसलमान अपने देश म्यामांर से भागकर बांग्लादेश में शरण लिए हुए हैं। मौजूदा वक्त में रोहिंग्या मुसलमान बेहद खराब हालातों में जीवन बिताने पर मजबूर हैं।

रोहिंग्या शरणार्थियों से मिलने के बाद अभिनेत्री ने कहा कि इन शरणार्थियों के परिवारों से मिलकर बहुत दुख हुआ। इन लोगों का कहना है कि इनके साथ जानवरों के जैसा बर्ताव किया गया। रोहिंग्या मुसलमानों से मिलने के बाद एंजेलिना जॉली बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन से भी मिलने वाली हैं।

इस दौरान एंजेलिना जॉली ने रोहिंग्या मुस्लिमों से दुराचार सर्वाइवर की कहानियां भी शेयर की। साथ ही अभिनेत्री ने कहा कि ये पूरी तरह से म्यांमार सरकार और अधिकारियों पर निर्भर करता है कि वो रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस बुलाएं।

आपको बता दें कि एंजेलिना जॉली युनाइटेड नेशन की रिफ्यूजी एजेंसी की प्रतिनिधि के बतौर दो दिन के बांग्लादेश के दौरे पर गई हैं। एंजेलिना जॉली ने कहा कि म्यामांर सरकार को पक्के तौर पर कमिटमेंट करने चाहिए कि वो हिंसा रोकेंगे।

आपको बता दें कि जॉली का बांग्लादेश दौरा उस वक्त पर हुआ है, जब यूनाइटेड नेशन रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए अरबों रुपए इकट्ठा करने की अपील कर रहा है। अभिनेत्री ने ये भी कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों की स्थिति दुनियाभर में संघर्ष कर रहे किसी भी शरणार्थी से अलग नहीं है।

ज़ॉली ने इस मौके पर ये भी कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों को अपने देश म्यामांर तभी लौटना चाहिए जब वे पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करें। साथ ही उन्होंने म्यामांर के रखाईन में हिंसा को बंद करने की भी अपील की। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2015 में भी रोहिंग्या मुस्लिमों से मुलाकात की थी। इसके अलावा साल 2006 में उन्होंने म्यामांर में भी रोहिंग्या मुस्लिमों से भेंट की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here