27 साल के करियर में, इस आईएएस अधिकारी का 52वीं बार हुआ तबादला

अक्सर अपने ट्रांसफर के लिए चर्चा में रहने वाले अशोक खेमका एक बार फिर चर्चा में आ गए. आपको बता दें कि इस बार भी चर्चा का विषय उनका ट्रांसफर ही है. हरियाणा सरकार ने तबादले का आदेश देते हुए, अशोक खेमका सहित 9 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. ये आदेश रविवार रात को जारी किया गया. अशोक खेमका को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में प्रधान सचिव के पद पर नियुक्ति मिली है.

ias officer

गौरतलब है कि अशोक खेमका 1991 आईएएस बैच के अधिकारी हैं. अशोक खेमका के करियर के 27 साल हुए हैं. 27 साल के करियर में अशोक खेमका का यह 52वां ट्रांसफर है. इससे पहले बीते साल नवंबर में अशोक खेमका को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव पद से हटाकर खेल एवं युवा मामले विभाग में तैनात किया था.

ये भी पढ़ें : सलमान के सुपर हिट सॉन्ग ओ ओ जाने जाना की शूटिंग टली, कैटरीना बनी वजह

आपको बता दें कि, आईएएस अधिकारी अशोक खेमका अपने ट्रांसफर को लेकर हमेशा चर्चा में रहें हैं. उनके 27 साल के करियर में यह उनका 52वां ट्रांसफर है. इस पहले हुए अपने 51वें ट्रांसफर में वो इस्पे नाराज़गी जताते हुए कहा था, कि अब तो लगता है कि जैसे भेजा फ्राई हो गया है.’ 1991 बैच के अधिकारी खेमका को लगभग 15 महीने पहले खेल और युवा मामलों के विभाग में तैनात किया गया था.

खेमका इससे पहले, साल 2012 में भी एक बार चर्चा में थे, जब उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा की कंपनी और रीयल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के बीच हुए जमीन सौदे को रद्द कर दिया था. वहीं आपको बता दें कि, हरयाणा सरकार के इस स्थान्तरण आदेश में अन्य आईएसएस अधिकारियों में अमित झा, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शामिल हैं.