ICC ने धोनी को लेकर जारी कर दी ऐसी चेतावनी जो उनके हर फैन को पसंद आ रही है, पढ़िए

महेंद्र सिंह धोनी ना सिर्फ एक शानदार बल्लेबाज हैं, बल्कि एक बेहद कुशल विकेटकीपर भी हैं। धोनी विकेट के पीछे कितनी तेजी से दिमाग चलाते हैं, इसके अनेकों उदाहरण हमें धोनी दिखाते रहते हैं। वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी एक दिविसीय मुकाबले में धोनी ने एक बार फिर से विकेट के पीछे अपनी सूझ-बूझ और चपलता का इतना शानदार नज़ारा पेश किया, कि आईसीसी भी खुद को धोनी की तारीफ करने से नहीं रोक पाई।

ms dhoni

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में कीवी बल्लेबाज जेम्स नीशम ने केदार जाधव की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन नीशम उस गेंद को मिस कर बैठे और वो गेंद नीशम के पैड से टकराकर धोनी के पास पहुंची। धोनी ने तुरंत एलबीडब्ल्यू की अपील कर दी। धोनी के साथ सभी भारतीय खिलाड़ी अपील करने लगे और इस चक्कर में नीशम भी अंपायर को ही देखने लगे।

ये भी पढ़ें : एक मैच की दोनों पारियों में ठोक डाली डबल सेंचुरी, इस देश के बल्लेबाज ने किया ये कमाल

cricketer dhoni

अंपायर को देखने के चक्कर में नीशम ये भूल गए कि वो क्रीज से कितना बाहर आ चुके हैं। नीशम भले ही भूल चुके थे, लेकिन धोनी की नज़र नीशम पर ही थी। धोनी ने गेंद उठाई और सीधे स्टंप पर दे मारी। इस तरह नीशम, जो कि 32 गेंदों में 44 रन ठोक चुके थे, रन आउट होकर पैवेलियन लौटने पर मजबूर हो गए। धोनी की विकेट के पीछे ये मुस्तैदी देखकर पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया।

match

आईसीसी ने खुद धोनी की इस सूझ-बूझ की तारीफ की है। वो भी बिल्कुल अनोखे अंदाज़ में। दरअसल एक जापानी मल्टीमीडिया आर्टिस्ट जिसका नाम योको ओनो है, उसने ट्विटर पर सलाह मांगी कि वो अपना जीवन सुरक्षित और खुशनुमा कैसे बनाए। आईसीसी ने योको के इस ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया, जब महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे खड़े हों, तब अपनी क्रीज छोड़कर बाहर बिल्कुल भी मत निकलो। धोनी की तारीफ करने का आईसीसी का ये अंदाज़ दुनियाभर में फैले उनके फैंस को खूब भा रहा है।

icc tweet