तो क्या रद्द हो जाएगा विश्व कप में भारत-पाक मुकाबला? अगर हां! तो भारत को उठाना पड़ेगा करोड़ों का नुकसान

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तें कुछ अच्छे नजर होते हुए नहीं आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने से देशभर में जबर्दस्‍त गुस्सा है. आपको बता दें कि इस हमले के बाद 30 मई से  इंग्‍लैंड में शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की पाकिस्‍तान से ना खेलने की मांग सोशल मीडिया पर जोर पकड़ने लगी है.

सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उससे तो ये ही लग रहा है कि हालातों को मद्देनजर रखते हुए BCCI 16 जून को मैनचेस्‍टर में होने वाले वर्ल्‍ड कप मुकाबले में पाकिस्‍तान के साथ खेलने से मना कर सकती है. पाकिस्तान से न खेलने की बात सबसे पहले क्रिकेट क्‍लब ऑफ इंडिया से शुरू हुई.

ये भी पढ़ें : भंसाली की फिल्म में सलमान-शाहरुख़ संग ये एक्ट्रेस भी दिखा सकती है अपनी एक्टिंग का जादू

आगामी वर्ल्‍ड कप में अगर भारत पाकिस्तान से मैच खेलने को मना करता है तो, यह संभव है लेकिन सीधे-सीधे पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को अंक मिल जाएंगे और इसका असर अंक तालिका के साथ भारत की हार-जीत पर पड़ेगा. सिर्फ इतना ही नहीं भारतीय टीम पर ICC जुर्माना भी लगा सकती है.

बहरहाल क्रिकेट इतिहास में ऐसा कोई पहली बार नहीं होगा. इसे पहले भारत, श्रीलंका और पाकिस्‍तान की संयुक्‍त मेजबानी में 1996 वर्ल्‍ड कप आयोजित किया गया था. तब ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज ने सुरक्षा कारणों से श्रीलंका के खिलाफ उसी की सरजमीं पर मैच खेलने से मना कर दिया था.

ताजा हालातों को देखा जाए अगर तो भारत के बोर्ड BCCI के पास पैसों की कोई कमी नहीं है और पुलवामा अटैक की वजह से आपसी रिश्ते सुधरने की जगह और खराब होते हुए नजर आ रहे हैं. तो काफी हद तक ये आसार लगाए जा सकते है कि शायद भारत-पाकिस्तान के बीच आपको विश्व-कप में भिडंत न देखने को मिले.