सुरक्षा के मद्देनज़र जम्मू, श्रीनगर, लेह और चंडीगढ़ एयर स्पेस बंद, देश के अन्य एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर

पाकिस्तान पर मंगलवार को भारतीय वायु सेना द्वारा की कार्यवाई के बाद दोनों देशों में तनतनी बढ़ गई हैं. जिसके बाद आज भारतीय सीमा पर पाकिस्तानी विमानों की गतिविधियां बढ़ गई हैं. सुरक्षा एहतियातों को नज़र रखते हुए भारत और पाकिस्तान की सीमा से जुड़े एयरपोर्ट और एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू, श्रीनगर, लेह और चंडीगढ़ एयर स्पेस को बंद कर दिया गया है और कई उड़ानों को रोक दिया गया है.

भारत द्वारा कल की कार्यवाई के बाद आशंका लगायी जा रही है कि पाक्सितान जवाबी कार्यवाई कर सकता है. इसी चेतावनी को देखते हुए इन इलाकों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है.

वहीँ रिपोर्ट्स आ रही है कि पाकिस्तानी फाइटर जेट्स ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ और रजौरी सेक्टरम ने भारतीय एयर स्पेस का उल्लंघन किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में जाकर जैश के कैंप को तबाह किया है, वैसी ही कुछ हरकत पाकिस्तान कर सकता है.

गौरतलब है कि वहीं पाक वायुसेना की ओर से सीमा उल्लंघन की खबरों के बीच पाकिस्तान सरकार ने दावा किया है कि आज हमने पाकिस्तानी सीमा में रहकर ही नियंत्रण रेखा पर हमले किए. यह बदला नहीं है, हम सिर्फ यह दिखाना चाहते थे कि हम आत्मरक्षा में सक्षम हैं. हमारा लक्ष्य असैन्य था, ताकि जानी नुकसान न हो. हम तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते।