श्रीलंका में हुए बम धमाकों की ज़िम्मेदारी ISIS ने ली, अब तक 321 लोगों की मौत, 500 लोग घायल

Sri Lanka

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर एक के बाद एक कर कई जगहों पर सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे, पुलिस ने बताया जा रहा है कि यह ब्लास्ट तीन चर्च और तीन होटलों में हुए थे । पुलिस ने बताया था कि विस्फोट राजधानी के कई आलीशान होटलों और एक चर्च में हुआ है, जबकि दो अन्य धमाके कोलंबो के बाहर चर्च में हुए थे. वहीं श्रीलंका में रविवार को सिलसिलेवार तरीके से हुए आठ बम धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ले ली है.

गौरतलब है कि पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक इस्टेट (आईएस) ने ली है. रॉयटर्स ने अमाक न्यूज एजेंसी के हवाले से इस खबर की पुष्टि की. वहीं धमाकों में अब तक कम से कम 321 लोगों की मौत हो गई है, जबक‍ि 500 से ज्‍यादा लोग घायल हैं. अब तक 13आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. श्रीलंका में आज संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है, इस सत्र में मृतकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. आज ही देश में शोक दिवस भी मनाया जा रहा है.

गौरतलब है कि ईस्टर त्योहार के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो, कैंडी समेत कई शहर में कुल 8 धमाके हुए थे. घायलों की संख्या 500 के करीब बताई जा रही है. श्रीलंका ने इस हमले को एक बड़ी चूक माना है और इसके लिए विदेशी आतंकियों को जिम्मेदार ठहराया है. श्रीलंका की सरकार की ओर से इस हमले का जिम्मेदार श्रीलंकाई मुस्लिम ग्रुप नेशनल तौहीद जमात को ठहराया गया था. जिसके बाद आज आईएसआईएस ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ले ली है.

ये भी पढ़ें – ईस्टर पर श्रीलंका में छह जगहों पर सीरियल ब्लास्ट में 42 लोगों की मौत, 280 से ज्यादा घायल