Update : जम्मू ग्रेनेड ब्लास्ट में एक शख्स की हुई मौत, अजीत डोभाल को आया ब्रिटने से कॉल

Update : आज तड़के जम्मू के बस अड्डे पर ग्रेनेड ब्लास्ट में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि इसमें 27 लोग जख्मी हुए हैं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में 15 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है.

फिल्हाल अभी कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना के पीछे कई आतंकी शामिल हो सकते हैं. ग्रेनेड ब्लास्ट में आतंकियों का हाथ होने की आशंका के बाद ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अजीत डोभाल से बातचीत की है. ब्रिटेन के NSA ने अजीत डोभाल को आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े रहने का भरोसा दिया है.

इससे पहले जम्मू के भीड़-भाड़ वाले इलाके में एक बस स्टेशन के पास ग्रेनेड से हमला हुआ है. जानकारी के मुताबिक इस धमाके की वजह से वहां पास में मौजूद 18 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है.

शुरूआती जांच के अनुसार पता लगा है कि हमलावर ग्रेनेड फेंककर फरार हो गया.

ऐसा बताया जा रहा है कि घायल हुए लोगों में से कुछ की हालत गंभीर है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और ग्रेनेड फेंकने वाले शख्स को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है. इसके साथ ही पुलिस लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस का कहना है कि ये ग्रेनेड एक बस के नीचे फटा.

यह हमला आतंकी है कि नहीं इसकी पुष्टी अभी नहीं हो पाई है. सुरक्षा एजेंसियां इसकी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें : मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल में पाकिस्तान ने जैश की मदद से भारत पर किया हमला- परवेज़ मुशर्रफ

वहां मौजूद एक चश्मदीद के मुताबिक जैसे ही उसने अपनी बाइक खड़ी की, वैसे ही तेज धमाने की आवाज सुनाई दी. पहले लगा कि कहीं टायर फटा लेकिन बाद में पता चला कि ग्रेनेड फटा है. करीब 12 से 13 लोग घायल हुए हैं.

इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद से ही जम्मू हाई अलर्ट पर है.

आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से जम्मू में लगातार ग्रेनेड हमले हो रहे हैं.

इससे पहले 17 जनवरी को श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला किया था. तब भी आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. यह हमला जीरो ब्रिज के पास राजबाग इलाके के चेक पोस्ट पर हुआ था. हमले में लोग घायल हुए थे.

ये भी पढ़ें : मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल में पाकिस्तान ने जैश की मदद से भारत पर किया हमला- परवेज़ मुशर्रफ

ताजा खबरों के संसार के लिए खबर चौराहे के चक्कर लगाते रहें.