जनता के पैसो पे कांग्रेस का मुख्यमंत्री खरीदेगा 60 करोड़ का प्लेन

कहने को तो कांग्रेस मध्यप्रदेश का सरकारी खजाना ठन ठन गोपाल  है। यहाँ तक कि कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं है। 2020 में रिटायर होने वाले कर्मचारियों को रिटायरमेंट फंड देने के लिए बजट नहीं है। चुनाव से पहले  किये गए किसानो की कर्ज़ माफ़ी के वादे निभाने के लिए भी पैसा नहीं है | खाली खजाने के कारण नई भर्तियां नहीं की जा रही लेकिन मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की लग्जरी लाइफ के लिए करोड़ों का खर्चा बदस्तूर जारी है।

Image Credit – Internet

कमलनाथ के लिए 60 करोड़ का नया विमान खरीदा जाएगा 

एक आम आदमी की तरह ही मुख्यमंत्री कमलनाथ को सरकारी ऐशो  आराम तो पसंद है परंतु सरकारी विमान पसंद नहीं है। दोनों में मांग लंबे समय से स्टेट हैंगर पर खड़े हुए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ इनका उपयोग नहीं करते। उनके लिए नया विमान खरीदा जाएगा। इस विमान का नाम है Beechcraft King Air B-200GT और इसकी कीमत करीब ₹65 करोड़ होगी। केंद्र सरकार के डॉयरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने इसकी अनुमति दे दी है।

अभी कुछ दिनों पहले ही सलमान खान, जैकलीन फर्नांडिस जैसे कलाकारों के साथ ही सरकारी पैसो पे ऐश की गई थी 

Image Credit – Internet

मोटा भाई के गुजरात की कंपनी खरीद रही है मध्य प्रदेश के दो कथित खटारा विमान 

मध्य प्रदेश के 2 सरकारी विमान हेलिकॉप्टर बेल-430 और विमान बी-200 को सरकारी दस्तावेजों में लगातार अनुपयोगी और जीवन के लिए खतरनाक बताया जा रहा है और इसी आधार पर गुजरात की कंपनी दोनों विमानों को लगभग 11 करोड रुपए में खरीद रही है। सवाल यह है कि यदि दोनों विमान कबाड़ हो गए हैं तो फिर गुजराती कंपनी एवियो नोट्रिक्स इनका क्या करेगी या ये कह सकते हैं कि वो दोनों विमान खटारा न हो और कांग्रेस की सरकार बस जनता के पैसो पे ऐश करना चाहती हो