कानपुर हत्याकांड : विकास दुबे का साथी श्यामू बाजपेयी कानपुर में धरा गया, सिर पर था 25 हजार रुपये का इनाम

कानपुर हत्याकांड  (Kanpur Encounter Case) में फरार मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. चौबेपुर में हुई आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में पुलिस विकास दुबे और उसके साथियों की धर पकड़ कर रही है. विकास दुबे के एक साथी श्यामू बाजपेयी बुधवार को कानपुर में पुलिस ने धर दबोचा है. उसके सिर पर 25 हजार रुपये का इनाम था.

इससे पहले फरीदाबाद से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए शख्स के नाम अंकुर और प्रभात हैं. ये दोनों विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से चार पिस्टल भी बरामद की है. कुख्यात अपराधी विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. विकास दुबे की दिल्ली-एनसीआर में खोज की जा रही है. इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि विकास दुबे दिल्ली-एनसीआर की किसी अदालत में सरेंडर कर सकता है. फरीदाबाद से गिरफ्तार 2 लोगों में  एक का नाम अंकुर और दूसरे का नाम प्रभात है.

कहा जा रहा है कि अंकुर ने विकास दुबे को छिपाने में मदद की जबकि प्रभात विकास दुबे के गांव का रहने वाला है. गांव से विकास दुबे ,प्रभात और हमीरपुर में मारा गया अमर दुबे साथ आये थे, लेकिन अमर वापस चला गया था. बुधवार सुबह पुलिस ने एक एनकाउंटर के दौरान अमर दुबे को हमीरपुर में मार गिराया है.