B’Day Spl: पिता के इलाज के लिए नहीं थे पैसे, ऐसे बदली किस्मत, बन गए नामी हस्ती

कपिल शर्मा आज एक ऐसा चेहरा बन चुके हैं जिसको घर-घर में देखा जाता हैं. कपिल नंबर वन कॉमेडियन ही नहीं बल्कि एक शानदार एक्टर भी हैं. कपिल जन्मदिन पर जाने हैं उनसे जुडी कुछ खास बात.

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 में अमृतसर में हुआ था. साल 2006 में कपिल ने ‘हसदे हसंदे रावो’ से अपना करियर शुरू किया था. साल 2007 में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में पहला बड़ा ब्रेक मिला। कपिल इस शूव के विनर भी रहे. 2010 से 2013 के ‘कॉमेडी सर्कस’ के लगातार 6 सीजन के विजेता बने. कॉमेडी में पहचान बनाने के बाद कपिल ने खुद का शो लॉन्च किया ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’।

also read: बरहज देवरिया की लड़की ने रौशन किया पूरे उत्तर प्रदेश का नाम, भारतीय वॉलीबॉल टीम में हुई सिलेक्ट

पर्सनल लाइफ की बात करें तो कपिल के पिता एक पंजाब पुलिस में हवलदार थे. आज कपिल अपनी मां के बेहद करीब हैं. कपिल के शो में अक्सर उनकी मां को देखा जाता हैं. एक इंटरव्यू में कपिल ने बताया था कि उन्होंने कभी हार नहीं माना। यह जज्बा उन्होंने अपने पिताजी से सीखा है। उनके पिता को कैंसर था और उन्होंने इसे आखिरी स्टेज पर परिवार को बताया था, लेकिन फिर वह 10 साल तक बीमारी से लड़ते रहे।

also read: नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दिया विवादित बयान, कहा – जल्दी ही हमारा अलग पीएम होगा

कपिल आज भी इस बात को हमेशा याद रखते है कि उनका परिवार एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार था। पिता के इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे जिस वजह से कपिल ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया।

कॉमेडी के अलावा कपिल ने बॉलीवुड की 3 फिल्मों ‘भावनाओं को समझो’, ‘किस किस को प्यार करुं’ और ‘फिरंगी’ में भी काम किया है। फिलहाल वह सोनी पर ‘द कपिल शर्मा शो सीजन 2’ में नजर आ रहे हैं।