मनोज तिवारी पर केजरीवाल के बिगड़े बोल कहा- तुम्हारे बाप की है दिल्ली

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। केजरीवाल इस बार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे को लेकर लोकसभा चुनाव के जंग में उतर रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर सियासी गलियारों में खुब सुगबुगाहट हो रही है।

वहीं इस मसले को लेकर काफी सियासी बायनबाजियां भी चल रही हैं। इन्हीं बयानबाजियों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। केजरीवाल ने मनोज तिवारी पर वार करते हुए कहा कि तुम होते कौन हो, तुम्हारे बाप की दिल्ली है?

ऐसा पहली बार नहीं है कि केजरीवाल अपने अपशब्दों को लेकर चर्चा में आएं हो। इससे पहले भी कई बार सीएम केजरीवाल ऐसे शब्दों का प्रयोग कर चुके हैं। अपशब्दों के इस फेहरिस्त में अरविंद केजरीवाल ने अपना एक और बयान शामिल कर दिया।

दिल्ली में एक जनसभा के दौरान केजरीवाल ने कहा कि गुजरात, आंध्र, बिहार सब जगह मुख्यमंत्रियों ने धरना दिया, इन राज्यों को भी आधा बना दो। इससे आगे उन्होंने मनोज तिवारी को संबोधित करते हुए. ‘तुम होते कौन हो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वाले. तुम्हारे बाप की दिल्ली है? मनोज तिवारी कौन होता है, दिल्ली को पूर्ण राज्य देने वाला?’ केजरीवाल यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि, मनोज तिवारी के पिता जी ने धरना नहीं दिया था।

केजरीवाल के इस चुनावी मुद्दे को लेकर हाल ही में मनोज तिवारी ने कहा था कि, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा होने से देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा साबित हो सकता है। इसके साथ ही केजरीवाल ने इस जनसभा में आम आदमी पार्टी नेताओं के साथ मिलकर 2014 के बीजेपी के मेनिफेस्टो की कॉपी जलाई, और प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि, उन्होंने दिल्ली को धोखा दिया है। 2014 बीजेपी के घोषणा पत्र की पहली लाइन है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने बयानों में सातों सीट जिताने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने का भी वादा किया था।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में नहीं बनी बात तो केजरीवाल ने हरियाणा में ऑफर किया गठबंधन