KKR Vs RR: दिनेश कार्तिक ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉ़र्ड, बन गए IPL के नंबर वन विकेटकीपर

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2020 (IPL 2002) के 54वें मैच में कमाल की विकेटकीपिंग की जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. कार्तिक आईपीएल के इतिहास (IPL history) में इकलौते ऐसे विकेटकीपर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में 4 या उससे ज्यादा शिकार बतौर विकेटकीपर करने का कमाल कर दिखाया हो. राजस्थान (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में कार्तिक ने बतौर विकेटकीपर 4 कैच लिए. वहीं साल 2009 में कार्तिक ने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 मैच के दौरान बतौर विकेटकीपर 4 शिकार किए थे जिसमें 2 कैच और 2 स्टंप शामिल रहे. वहीं, 2018 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही केकेआर की ओर से खेलते हुए 3 कैच औरक 1 स्टंप किए थे.

अबतक आईपीएल के इतिहास में किसी विकेटकीपर ने यह कारनामा पहले नहीं किया था. इसके साथ- साथ दिनेश कार्तिक आईपीएल के इतिहास में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा कैच विकेटकीपर के तौर पर लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. उन्होंने एम एस धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने आईपीएल में 109 कैच विकेटकीपर के तौर पर लपके हैं तो वहीं दिनेश कार्तिक के अब आईपीएल में 110 कैच हो चुके हैं.

राजस्थान के खिलाफ मैच में कार्तिक ने बेन स्टोक्स का हैरान करने वाला कैच भी लपका है जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. ट्विटर पर लोग कार्तिक के इस कैच को टूर्नामेंट का सबसे कमाल का कैच करार दे रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कार्तिक ने 4 कैच लेने में सफल रहे हैं.

बता दें कि बल्लेबाजी में कार्तिक कुछ कमाल नहीं कर पाए और बिना कोई रन बनाए पवेलियन पहुंचे, लेकिन विकेटकीपिंग से हैरान करने वाला प्रदर्शन करके फैन्स और केकेआर फैन्स का दिल जीत लिया है