क्या है ‘मुंगड़ा’ गाना विवाद? इस गाने से क्यों नाराज़ हुई लता मंगेशकर? पढ़ुिए

अनिल कपूर, अजय देवगन और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म टोटल धमाल का नया गाना ‘मुंगड़ा’ इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। ये गाना अस्सी के दशक के मशहूर गाने मुंगड़ा का रीमेक है। इस गाने को सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया है, जबकि पुराने गाने को हेलेन पर फिल्माया गया था। पुराना गाना आज भी बेहद मशहूर है। यही वजह है कि पुराने गाने का रीमेक देखकर फैंस आग-बबूला हो गए हैं। फैंस ने इस गाने के चलते सोशल मीडिया पर सोनाक्षी सिन्हा के साथ-साथ फिल्म टोटल धमाल की पूरी टीम को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। और इसी गाने को लेकर अब सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने भी नाराजगी प्रकट की है।

मुंगड़ा गाने के नए वर्जन को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लता मंगेशकर ने कहा कि उन्हें ये गाना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है। डेक्कन क्रॉनिकल को दिए एक इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने कहा कि अब कोई भी उनके गानों को रीमेक करने से पहले उनकी इजाजत नहीं लेता है। साथ ही लता जी ने कहा कि उनके वक्त में गानों को बहुत अच्छे से डील किया जाता था। साथ ही गानों को काफी सेंस के साथ बनाया जाता था। उन गानों की बली चढ़ाना अच्छी बात नहीं है।

आपको बता दें कि लता मंगेशकर से पहले मुंगड़ा गाने के ओरिजनल संगीतकार राजेश रोशन ने भी कहा था कि लगता है कि अब म्यूजिक इंडस्ट्री ने नए गानों को बनाने का आत्मविश्वास अब खो दिया है। वहीं राजेश रोशन और लता मंगेशकर की बातों पर प्रतिक्रिया देते हुए फिल्म टोटल धमाल के डायरेक्टर इंदर कुमार ने कहा कि जब रोहित शेट्टी ने उनकी फिल्म इश्क के गीत ‘’नींद चुराई मेरी’’ को रीमेड किया था, तब मेरे पास इजाजत लेने कोई नहीं आया था। म्यूजिक लेबल के पास सारे अधिकार होते हैं। आपको बता दें कि फिल्म टोटल धमाल आने वाली 22 फरवरी को रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म के ज़रिए लंबे वक्त बाद दर्शकों को अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी नज़र आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here