PM नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक को चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस

चुनाव आते ही बॉलीवुड में मानो राजनीतिक फिल्मों की एक लहर दौड़ पड़ी हैं. इसी बीच ‘PM नरेंद्र मोदी’ की बायोपिक एक बार फिर चर्चा में आ गयी हैं. बता दें कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के निर्वाचन आयोग ने सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक के निर्माताओं के जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं.

दरअसल, निर्वाचन आयोग का मानना था कि ये फिल्म आदर्श आचार संहिता(Model Code of Conduct) का उल्लंघन करती है. पूर्व दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी महेश ने फिल्म ‘‘पीएम नरेन्द्र मोदी” के विज्ञापन प्रकाशन के लिए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दो समाचार पत्रों को 20 मार्च को स्वत: नोटिस जारी किया था. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने इस संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का टाइम दिया है.

also read: लाल बहादुर शास्त्री को किसने मारा? कई सवाल उठाती है फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’

बता दें कि फिल्म PM नरेंद्र मोदी की बायोपिक पहले 12 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन अब इस फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म को उमंग कुमार ने डायरेक्ट किया हैं. फिल्म में एक्टर विवेक ओबरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोल में है. वही मनोज जोशी अमित शाह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे.

also read: आडवाणी-जोशी का सहारा ले केजरीवाल ने कसा पीएम पर तंज, बोले- जो बुजुर्गों का नहीं वो किसी का नहीं

इस फिल्म में नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर अब तक की कहानी में उनके संघर्ष को दिखाया गया है. कैसे एक साधारण सा व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बनता है और कैसे प्रधानमंत्री के रूप में देश को चलाता है. इस फिल्म का पहला पोस्टर इसी साल फरवरी में रिलीज़ किया गया था. इसके बाद फिल्म से मोदी के अलग-अलग लुक्स जारी किये गए थे.

also read: जेट एयरवेज की मदद को आगे आएं माल्या, सरकार पर लगाया दोहरे-मापदंड का आरोप