कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, उत्तर प्रदेश की इस सीट पर उम्मीदवार का नामांकन खारिज

congress

कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में एक बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि अम्बेडकरनगर से कांग्रेस उम्मीदवार उम्मेद सिंह निषाद का नामांकन ख़ारिज कर दिया गया है. यह पर्चा स्क्रूटनी होने के बाद चुनाव आयोग के तरफ से ख़ारिज कर दिया गया है. वहीं इसकी वजह उनके नामांकन पत्र में कुछ कमी बताई जा रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के अम्बेडकरनगर से उम्मीदवार उम्मेद सिंह के नामांकन पत्र में कमी पाए जाने के कारण पर्चा खारिज हुआ है. वहीं जब इसकी खबर उम्मेद सिंह को लगी तो वो कलेक्ट्रेट से अपने समर्थकों के साथ उम्मेद सिंह निषाद चुपचाप निकल गए. उन्होंने मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया. अब अम्बेडकरनगर में सीढ़ी टक्कर बीजेपी और गठबंधन के बीच है. बता दें अम्बेडकरनगर में छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है. लेकिन नामांकन रद्द होने के बाद उम्मेद सिंह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

ये भी पढ़ें : यूपीएससी में 187 रैंक लाने वाली जम्मू-कश्मीर की इस लड़की ने बताया सफलता का राज़

अंबेडकर नगर की इस सीट पर डाकू रही फूलन के पति उम्मेद सिंह के अलावा बाहुबली पवन पांडेय के बड़े भाई राकेश पांडेय का बेटा रितेश पांडेय बसपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं. उम्मेद निषाद को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बना कर जिले की राजनीति में नया समीकरण बना दिया था. लेकिन उनका पर्चा खारिज होने की वजह से अब वह चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. आपको बता दें कि फूलन देवी की मौत के बाद उम्मेद सिंह राजनीतिक विरासत बचाने के लिए मैदान में उतरे थे.

ये भी पढ़ें : बीजेपी नेता का शर्मनाक पोस्ट- बिना बड़े लोगों के साथ सोए नहीं बनी कोई महिला पत्रकार