इलाहाबाद जाते समय अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया: हंगामा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मंगलवार की सुबह अमौसी एयरपोर्ट तब रोक लिया गया, जब वो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. उनका कुम्भ में भी जाने का प्लान था. एयरपोर्ट अधिकारियों से तीखी बहस के बाद उनकी प्रशासन और पुलिस से भी नोक झोक हुई. इसके बाद अखिलेश ने इस मुद्दे की जानकारी ट्वीट कर के दी. अखिलेश के इस ट्वीट के बाद कार्यकर्ताओं के बीच प्रशासन को लेकर रोष पैदा हो गया और वो एयरपोर्ट पर एकत्रित होकर हंगामा करने लगे. हंगामा बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बताया कि, प्रयागराज में हंगामा नहीं बढे इसलिए अखिलेश को रोका गया है.

अखिलेश ने ट्वीट किया “”एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतना डर गई है कि मुझे हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है”. अखिलेश शपथग्रहण में शामिल होने के लिए निकले थे.लेकिन जब वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो उन्हें प्लेन पर चढ़ने से रोक दिया गया. इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर तैनात रहे और प्लेन के गेट के पास घेरकर खड़े हो गए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रयागराज में कुंभ चल रहा है. वहां कई कार्यक्रम सफलतापूर्वक कराये जा चुके है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने आग्रह किया था अखिलेश यादव के प्रयागराज पहुंचने से छात्र संगठनों के बीच हिंसा भड़क सकती है, जिससे वहां कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी पैदा हो सकती है. इसी आधार पर सरकार ने अखिलेश को रोकने का फैसला किया। समाजवादी पार्टी को ऐसी अराजकतावादी गतिविधियों से रोका जाना चाहिए.

इस मामले में अखिलेश यादव ने सोमवार को भी ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, ‘शासन-प्रशासन ने हमें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से रोकने का षडयंत्र रचा है पर वे हमें छात्रों से मिलने से नहीं रोक सकते।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्रों के बाद अब यूनिवर्सिटी को संकीर्ण राजनीति का केंद्र बनाने की बीजेपी की साजिश देश के शैक्षिक वातावरण को भी दूषित कर देगीं’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here