कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग पर कही ये बात, साध्वी प्रज्ञा पर भी निशाना साधा

eci

लोकसभा चुनाव में नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते आ रहे है, वहीं चुनाव आयोग भी इन नेताओं पर अपनी निगाह बनाए रखा हुआ है. आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर 72 घंटों के लिए चुनावी प्रचार पर रोक लगाई है. इसके बाद तमाम विपक्षी दलों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में आए प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर लगी रोक के लिए निर्वाचन आयोग की तारीफ की, उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने काफी सोच समझ कर ये कार्रवाई की होगी. आपको बता दें कि कृषि मंत्री सचिन कांग्रेस पार्टी के भोपाल से उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए चुनावी प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरन उन्होंने ने कहा कि भोपाल की जनता अपना स्नेह और आशीर्वाद दिग्विजय सिंह को देगी.

वहीं कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा कि हमने 76 दिनों में जो जनता का विश्वास जीता है उससे आने वाले 15 सालों तक हम मध्य प्रदेश की जनता के दिल से बाहर नहीं आने वाले हैं.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा पर 72 घंटे का बैन लगाया है. मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया था. साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने पर उन्हें अफसोस नहीं, बल्कि गर्व होता है. इसी पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें – इस हफ्ते ग्लोबल टेररिस्ट घोषित हो सकता है मसूद अजहर, भारत की हो सकती है कूटनीतिक जीत