सहवाग के बेबीसिटिंग वाले एड से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लगी मिर्ची

जितना मज़ा क्रिकेट देखने में आता है उतना ही मज़ा खेलने में भी है। इंडिया में क्रिकटर्स को भगवान से कम नहीं माना जाता है।  और इंडिया के लोग इस खेल के दीवाने हैं। अब बात करते है क्रिकेट ग्राउंड की। जब खिलाड़ी खेल रहे होते है तो विपक्षी टीम स्लेजिंग करती है, जिससे खिलाडी कोई गलती कर बैठे और उसका फायदा उन्हें मिल जाए। स्लेजिंग के लिए सबसे ज्यादा मशहूर है ऑस्ट्रेलियाई टीम। अक्सर ग्राउंड पर ये स्लेजिंग करते हुए दिख जाते हैं। खासकर तब, जब ये इंडिया के खिलाफ खेल रहे होते हैं।

विपक्षी बल्लेबाजों का ध्यान भटकाना इनकी पुरानी आदत है। कह सकते हैं रिकी पोटिंग से लेकर टीम पेन तक, ये सभी स्लेजिंग वाला फंडा अपनाते रहे हैं। ये बात अलग है कि कभी-कभी ये फंडा उन्ही पर जाता हैं। जैसे तब, जब हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उनके ही देश में उन्हें बुरी तरह हराया था। अब एक बार फिर से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगे।

इसी महीने 24 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 और वन डे सीरीज शुरू हो रही है। लेकिन इस सीरीज से पहले भारतीय ही एक विवाद खड़ा हो गया है। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के एक विज्ञापन पर पूर्व कंगारू ओपनर ने ऐसा एतराज जताया है, जिससे पता चलता है कि हाल ही में हुई भारत की जीत ऑस्ट्रेलिया को कितनी अखर रही है।

ये विज्ञापन ठीक वैसा ही है, जैसा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टीम पेन ने इंडिया के विकेट कीपर ऋषभ पंत के साथ किया था। ये मामला बेबी-सिटिंग के उस मजाक से जुड़ा है जो टीम पेन ने ग्राउंड पर किया था। उस मज़ाक का जवाब तो इंडिया ने अपनी जीत से दे ही दिया था। लेकिन मौके पर चौका मारा है वीरेंद्र सहवाग ने। दरअसल भारत में होने वाली सीरीज के लिए माहौल बनाने की खातिर ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें सहवाग ऑस्ट्रेलिया की जर्सी पहने दो बच्चों को गोद में उठाते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बेबी-सिटिंग करने की बात कह रहे।

सहवाग का ये विज्ञापन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडेन को रास नहीं आया है। और उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा के ऑस्ट्रलिया को इतने हलके में मत लो वीरू। बॉय याद रखो वर्ल्ड कप ट्रॉफी की बेबी-सिटिंग कौन कर रहा है। हेडेन के इस ट्वीट से ये बात साफ हो जाती है कि ऑस्ट्रेलियन्स सिर्फ मज़ाक करना जानते हैं, मज़ाक सहना नहीं। बहरहाल अब देखना ये होगा कि वीरेंदर सहवाग मैथ्यू हेडेन के इस ट्वीट का क्या जवाब करते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here