Mexican Recipe: लहसुन और प्याज के बिना कैसे बनाएं टेस्टी मैक्सिकन फ्राइड बीन्स, साल्सा? यहां देखें वीडियो

Mexican Recipe: यदि आप मैक्सिकन फूड लवर हैं, तो आपको पता होगा कि बींस का इस्तेमाल आमतौर पर टेस्टी मैक्सिकन डिश को बनाने में किया जाता है. बींस प्रोटीन से भरपूर होते हैं. जो खाने को टेस्टी बनाने के साथ-साथ एक अलग टेस्चर देने का काम करते हैं. टैकोस, एनचिलाडास, बरिटोस, बींस के साथ लगभग किसी भी मैक्सिकन फूड्स को बना सकते हैं. यहां पर बींस की एक सरल रेसिपी है जिसे टमाटर साल्सा के साथ पेयर किया गया है. यह घर पर मैक्सिकन फूड बनाने के लिए ये सबसे अच्छी शुरुआत हैं.

यह रेसिपी यूट्यूब चैनल ‘मंजुला की रसोई’ पर पोस्ट की गई जो एक लोकप्रिय फूड व्लॉगर मंजुला जैन हैं. यह रेसिपी पिंटो बींस का उपयोग करता है. लेकिन आप इसमें रेग्लूर राजमा (किडनी बींस) का उपयोग कर सकते हैं. जो सभी भारतीय रसोई में उपलब्ध है. यह एक बहुत ही बेसिक मेक्सिकन रेसिपी है. जिसे आप घर पर आसानी से बना सकते है. आप बींस और साल्सा को फ्रेश फूड, चिप्स, मैक्सिकन चावल, टैकोस, टोस्टास, बरिटोस और एनचिलाडस के साथ पेयर कर मजे ले सकते हैं. क्योंकि यह डिश बिना प्याज और लहसुन के बनाई जाती है. तो आप इसे नवरात्रि के उत्सव के दौरान भी बना सकते हैं.

बींस को रात भर या कम से कम 6 घंटे के लिए पानी में भिगो दें, और बींस को उसी पानी में उबालें. कुछ पानी को बचा कर अधिकांश पानी को सूखा लें. बचे हुए पानी को बाद में उपयोग किया जाता है. फिर बींस को लगभग 5 मिनट के लिए तेल में फ्राई करें और उन्हें एक साथ मैश करें. बींस को उबालने के बाद बचा हुआ पानी टमाटर, अदरक और नमक डालें. एक और बार 5 मिनट के लिए पकाएं, जब तक कि आपको गाढ़ा मैश किया हुआ ग्रेवी न मिल जाए. अब टमाटर साल्सा बनाने के लिए , भुनी हुई साबुत लाल मिर्च, टमाटर और नमक के साथ मिलाएं. फिर गर्निश के लिए हरी धनिया पत्तियां डालें.