बरकत के साथ नुकसान भी कर सकता है घर में रखा हुआ मनी प्लांट, जानिए कैसे

मनी प्लांट एक ऐसा पोधा है जिसका ज्रिक वास्तुशास्त्र में भी सबसे अधिक फलदायक माना गया है। इससे आपके घर में बरकत होने के साथ साथ हर खुशाली आती है लेकिन यह वास्तव में केवल तभी संभव है, जब आप इसे सही जगह पर और सही तरह से रखें , क्योकी हर चीज को सही ढंग से रखने का अपना अलग ही स्ठान होता है।

Image result for मनी प्लांट

लेकिन कई बार कई लोगों को घर में मनी प्लांट का पोधा ऐसे ही कही भी रख दिया जाता है जो की बहुत गलत है और इसी की वजह से ज्दातर देखा गया है कि, मनी प्लांट रखने के बाद भी आर्थिक, शारीरिक और पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसा उसे गलत तरीके से रखने के कारण हो सकता है।

Image result for मनी प्लांट

  • मनी प्लांट के बेलों के बड़े होने पर कई लोग उसे जमीन पर नहीं फैला देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। मनी प्लांट के बेलों को ऊपर की ओर लगाना चाहिए।
  • मनी प्लांट को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में ना रखें। इससे आर्थिक नुकसान की संभावना बढ़ जाती है। मनी प्लांट को पूर्व-पश्चिम दिशा में इसे लगाने से पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव हो सकता है।

Image result for मनी प्लांट

  • मनी प्लांट के पौधे को आग्नेय दिशा यानी दक्षिण पूर्व में ही रखना बेस्ट होता है, क्योंकि यह दिशा भगवान गणेश की है और इस दिशा के प्रतिनिधि शुक्र ग्रह है। यहां रखा मनीप्लांट सुख-समृद्धि बढ़ाता है।
  • मनी प्लांट के पौधे को कभी भी मुरझाने ना दें। रोजाना इसे पानी दें।