अपनी इन 5 पारियों को कभी याद नहीं करना चाहेंगे धोनी, इनकी वजह से हार गई टीम इंडिया

इन दिनों ज़बरदस्त फॉर्म में चल रही टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में हुए पहले टी20 मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टीम इंडिया को अस्सी रनों के भारी अंतर से हराया था। ये हार टीम इंडिया की अब तक की सबसे करारी टी20 हार है। अब टीम इंडिया के नाम टी20 मैच में सबसे करारी हार का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

इस हार के बाद एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी कुछ लोगों के निशाने पर आ गए हैं। ये लोग महेंद्र सिंह धोनी को उनकी लो स्ट्राइक पारी के चलते घेरने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल जिस वक्त धोनी पहले टी20 में मैदान पर उतरे थे, उस वक्त टीम इंडिया के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य था, लेकिन धोनी काफी धीमा खेल रहे थे।

फैंस को उम्मीद थी की धोनी रनों की रफ्तार को बढ़ाएंगे। लेकिन धोनी 31 गेंदों में पांच चौकों के साथ सिर्फ 39 रनों की पारी ही खेल पाए। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी आउट होकर चलते बने। वो टिम साउदी का ओवर था। उस मैच में धोनी ने ही सबसे अधिक रन बनाए थे।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब धोनी की पारी टीम इंडिया की हार की वजह बनी है। इससे पहले भी धोनी कई दफा अपनी पारी की वजह से टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं। उन सभी मैचों में धोनी का स्ट्राइक रेट हालात के हिसाब से बेहद खराब रहा है।

आइए अब आपको देते हैं धोनी की उन पांच पारियों की जानकारी, जिनमें धोनी टीम इंडिया के टॉप स्कोरर बल्लेबाज रहे लेकिन फिर भी टीम इडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here