जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने दिया इस्तीफा, बैंको ने बकाया चुकाने का दिया अल्टीमेटम

जेट एयरवेज से जुड़ीं से एक अहम खबर आ रही है कि कंपनी के चेयरमैन नरेश गोयल ने जेट एयरवेज से जुड़े सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. वहीं सूत्रों के तरफ से जानकारी मिल रही है कि नरेश की पत्नी अनीता गोयल ने जेट एयरवेज बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इस जानकारी को एक्सचेंज को भी दी गई है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से जेट एयरवेज पर संकट के बादल मंडरा रहें हैं, इसी बीच इस्तीफे की भी खबर आ गई. बता दें कि लेनदारों के रेजॉल्यूशन प्लान को बोर्ड की मंजूरी मिल गई है. लेनदार अब जेट एयरवेज में 1500 करोड़ रुपये डालेंगे. सूत्रों के मुताबिक बैंक जेट एयरवेज में एतिहाद और गोयल दोनों का हिस्सा चाहते हैं. बैंक अधिग्रहण के बाद नीलामी के जरिए हिस्सा बेचेंगे.

करीब 25 साल पहले शुरू हुई जेट एयरवेज पर आज 26 सरकारी-गैर सरकारी बैंको के साथ कुछ विदेशी बैंको तक का बकाया है. इस में केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, इलाहबाद बैंक के साथ एसबीआई और पीएनबी का नाम भी शामिल है. इन बैंको ने एयरलाइन्स को 31 मार्च तक अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जेट एयरवेज उनका 8000 करोड़ रुपये का बकाया तय समय में चुकाए.

सूत्रों के अनुसार नरेश गोयल फ़िलहाल लंदन में हैं. माना जा रहा है की इस्तीफे के बाद नरेश जेट एयरवेज के 23000 कर्मचारियों को सम्बोधित कर सकते हैं.