जब भावनाओं में बहकर सिद्धू ने दिया था एक विवादित बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू महीनों पहले अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में थे. उनके द्वारा दिए गए इस बयान पर काफी बवाल भी मचा था. बता दें कि सिद्धू ने कुछ दिन पहले पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश के चौकीदार का कुत्ता भी चोर है. उनका यह बयान राफेल मुद्दे को लेकर आया था.

गौरतलब है कि एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा था कि ‘अरे योगी जिस लोकसभा से सीट से मुख्यमंत्री हो उसी सीट से डेढ़ लाख वोट से हरे हो. इस दौरान उन्होंने राफेल का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि चौकीदार चौर है और चौकीदार का कुत्ता भी चोर है. इस दौरान सिद्दू ने योगी आदित्यनाथ को सत्ता का लोभी भी बताया था. साथ ही कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री से ऐतराज नहीं, उनके झूठ बोलने से नफरत है। क्या 15-15 लाख रुपए मिले, गंगा की सफाई हुई, दो करोड़ लोगों को नौकरी मिली, किसानों का कर्ज माफ हुए। 500 करोड का राफेल प्लेन 1600 करोड़ में खरीदा. 1100 करोड़ किसकी जेब में डाले.

वहीं कुछ नेता सिद्धू के इस बयान के समर्थन में खड़े थे, तो वहीँ कुछ सिद्धू के इस बयान की कड़ी निंदा भी की थी. कांग्रेस पार्टी ने इस बयान को सिद्धू का व्यक्तिगत बयान बताया था और कहा था कि ये सिद्धू की निजी राय है.