पाकिस्तान के बल्लेबाज ने टी-20 में मचाया धमाल, सबसे तेज शतक जमाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बने

पाकिस्तान के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट नेशनल टी-20 कप (National T20 Cup Pakistan) में पाकिस्तान के बल्लेबाज खुशदिल शाह (Khushdil Shah) ने शुक्रवार को अपनी बल्लेबाजी का करिश्मा दिखाया औऱ विस्फोटक शतक जड़ने में कामयाबी पाई. साउर्थन पंजाब की ओर से खेलते हुए खुशदिल शाह ने केवल 35 गेंद पर सिंध टीम के खिलाफ शतक जमाने का कमाल किया. ऐसा कर खुशदिल ने टी20 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. खुशदिल पाकिस्तान की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए तो वहीं दुनिया का पांचवें बल्लेबाज बन गए. बता दें कि टी-20 में सबसे तेज शतक ( Fastest T20 Century) का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने साल 2013 में 30 गेंद पर शतक जमाया है. बता दें खुशदिल शाह ने ऐसा कर अपने हमवतन अहमदल शहजाद (Ahmed Shehzad) के तूफानी रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

अहमद शहजाद ने  पाकिस्तान की ओर से टी-20 में केवल 40 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया था. अहमदल शहजाद (Ahmed Shehzad) ने बीपीएल में 40 गेंद पर सैकड़ा जमाने का कमाल किया था. अहमदल शहजाद (Ahmed Shehzad) ने अपनी शतकीय पारी में  9 छक्के औऱ 8 छक्के जड़ते हुए इस खास कारनामें को करने में सफल रहे. टी-20 क्रिकेट में 35 गेंद पर शतक जमाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma), डेविड मिलर (David Miller) और मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) के नाम भी है.

बता दें कि रोहित और मिलकर ने टी-20 इंटरनेशनल में 35 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया है. शाह की शतकीय पारी के दम पर साउर्थन पंजाब को जीत मिली. जिस समय शाह बल्लेबाजी करने आई थे उस समय उनकी टीम के 4 विकेट केवल 43 रन पर गिर गए थे. भारत के रिषभ पंत ने टी-20 क्रिकेट में 32 गेंद पर शतक जमाया है तो वहीं विहान लुब्बे (33) और एंड्रयू साइमंड्स (34) गेंद पर टी-20 में शतक ठोकर इस सुपरफास्ट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं.