शेर के साथ बिस्तर पर एक साथ सोता है पाकिस्तानी शख्स, वजह बवाल मचा देगी

Delhi

यूं तो आमतौर पर लोगों को कुत्ते और बिल्लियां पालने का शौक होता है, लेकिन पाकिस्तान में एक शख्स ऐसा है जिसे शेर को पालने का शौक है. वह शेर के साथ एक ही बिस्तर पर सोता है. यहां तक कि वह रोज सुबह टहलने के लिए शेर के साथ ही जाता है.

इस पाकिस्तानी शख्स का नाम है जुल्कैफ चौधरी (33), जो मुल्तान में एक रेस्टोरेंट चलाते हैं. हैरानी की बात तो ये है कि जुल्कैफ के परिवार वालों को भी शेर से बहुत लगाव है. उनका दो साल का बेटा भी उस शेर के साथ बिना किसी डर के आराम से खेलता है.

जुल्कैफ ने अपने इस शेर का नाम ‘बब्बर’ रखा है. घर में वह कभी भी उसे जंजीर से बांध कर नहीं रखते हैं. जब कभी शेर को बाहर ले जाना होता है, तभी वो उसके गले में जंजीर बांधते हैं.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जुल्कैफ बताते हैं कि इस शेर को उन्होंने करीब तीन लाख रुपये में खरीदा था, जिसे अब पालने में उन्हें हर महीने 2 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं. उनका कहना है कि उन्होंने शेर को घर में रखने के लिए संबंधित विभाग से अनुमति ले रखी है.

जुल्कैफ का कहना है कि जब वह शेर को खरीदकर लाए थे, तब उसकी उम्र करीब दो महीने थी. अब यह शेर आठ महीने का हो गया है और पिछले छह महीने से उनका परिवार शेर के साथ बड़े आराम से रह रहा है. जुल्कैफ का दावा है कि वह शेर को एक कुत्ते की तरह पालतू बनाकर ही रहेंगे.

जुल्कैफ बताते हैं कि ‘बब्बर’ शेर के उनके घर में आने के बाद से उनकी रुतबा पूरे इलाके में बढ़ गया है. आसपास के लोग तो लगभग हर दिन सेल्फी लेने के लिए उनके घर पर आते रहते हैं.

जुल्कैफ ने शेर के रहने के लिए एक अलग से कमरा बनवाया हुआ है, जिसमें सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं, मसलन बेड, एसी आदि. वह उसे हर दिन मांस भी खिलाते हैं. हैरानी की बात ये भी है कि उन्होंने शेर को पालने के लिए किसी तरह की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है. वह खुद ही शेर को ट्रेंड कर रहे हैं, ताकि उसे एक पालतू जानवर बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें : बैटिंग करते करते धोनी लगाने लगे बांग्लादेश की फील्डिंग, ट्रोल हो गई पूरी विपक्षी टीम