हमारे पास है है सिखों का मक्का-मदीना- पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

हमारे पास सिखों का मक्का-मदीना है और हम अल्पसंख्यक समुदायों के लिए इन पवित्र स्थलों को खोल रहे हैं। ये बात कही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने। इमरान खान ने ये बात सुयंक्त अरब अमीरात मे आयोजित हुए वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के सातवें संस्करण में कही। यूएई के प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के निमंत्रण पर इमरान खान इस समिट में हिस्सा लेने दुबई पहुंचे थे।

आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में इमरान खान ने पाकिस्तान के करतारपुर में मौजूद सिख गुरुद्वारे दरबार साहिब को गुरदासपुर ज़िले में मौजूद डेरा बाबा नानक शाह से जोड़ने वाले गलियारे की नींव रखी थी। पाकिस्तान में मौजूद दरबार साहिब सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक साहिब का आखिरी विश्राम स्थल है।

दुबई वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के मौके पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि ”हमने सत्तर देशों के नागरिकों के लिए वीज़ा ऑन अराइवल की सुविधा रखी है। पाकिस्तान में टूरिज़्म के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। दुनिया की सबसे ऊंची चोटियों में से आधे से ज़्यादा पाकिस्तान में स्थित हैं। हमारे पास पांच हज़ार साल पुरानी सिंधु घाटी सभ्यता है। साथ ही सबसे पुराने शहरों में से एक पेशावर है, जो पच्चीस सौ साल पुराना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here