पीएम मोदी की जनता से गुहार- नहीं है वोटर लिस्ट में नाम तो आज ही करें रजिस्टर

लोकसभा चुनाव नजदीक है और चुनाव की तैयारियां चरम पर है। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से गुजारिश करते हुए कहा कि आप आपना वोट जरूर डालें। पीएम मोदी ने कहा कि मतदान हमारे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है। वोटर कार्ड होना हर एक के लिए गर्व का विषय है।

मतादान प्रत्येक जनता का अधिकार है, और जबकि लोकसभा चुनाव करीब है, तो यह बात ध्यान देने वाली है कि आपका नाम वोटर लिस्ट में है या नहीं। इसी बात पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने देश की जनता को जागरूक करते हुए वोटर लिस्ट में नाम रजिस्टर कराने की अपील की।

लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग मतादान में हिस्सा लें, इसके लिए पीएम मोदी ने जनता से गुजारिश करते हुए अपने ब्लॉग में कहा कि, हमारा वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है। मताधिकार का प्रयोग कर हम देश के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में अपना योगदान देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों। विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस ब्लॉग को अपने हैंडल से ट्वीट तो किया ही, इसके साथ ही विपक्षी दलों समेत कई सेलेब्रिटियों को भी टैग किया, और अनुरोध करते हुए कहा कि, सभी लोग अपने समर्थकों को वोट देने के लिए प्रेरित करें।

पीएम मोदी ने इस ब्लॉग में देश की जनता से चार अनुरोध किए हैं। जिसमें उन्होंने लिखा कि अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं तो आज ही रजिस्टर करें। इसके लिए उन्होनें www.nvsp.in वेबसाइट का जिक्र करते हुए आवेदन की बात कही। इसके साथ ही मतदातों को जागरूकत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, अपने नाम की जांच मतदाता सूची में अच्छे से कर लें, इसके अलावा उन्होंने अपने कार्यक्रम सोच समझ कर तय करने और दुसरों को प्रेरित करने की भी बात कही।

ये भी पढ़ें- ट्विटर पर एंट्री के बाद प्रियंका का पहला ट्वीट, कही ये खूबसूरत बात