पीएनबी की रिपोर्ट, अहमदाबाद की एक फर्म ने 1200 करोड़ की कर्ज धोखाधड़ी की

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अहमदाबाद में स्थित सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा 1203 करोड़ की नई धोखाधड़ी की रिपोर्ट की है, जिसकी कि ऋण-पुनर्गठन योजना को पिछले साल दिसंबर में ऋणदाताओं ने अस्वीकार कर दिया था. बुधवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में सरकार के स्वामित्व वाले पीएनबी ने कहा कि उसने फाइलिंग में कानून के अनुसार जरूरी 215.21 करोड़ का प्रावधान किया है. उसने अहमदाबाद में अपनी कॉर्पोरेट बैंकिंग शाखा में धोखाधड़ी का पता लगने बाद ऐसा किया है.

पीएनबी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि “अहमदाबाद के जोनल ऑफिस के तहत अहमदाबाद की बड़ी कॉर्पोरेट शाखा में मेसर्स सिन्टेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एसआईएल) के एनपीए खाते में 1203.26 करोड़ की कर्ज धोखाधड़ी का पता चला है.”

PNB ने अहमदाबाद फर्म द्वारा 1200 करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी की रिपोर्ट की गई है. पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि उसने सिनटेक्स इंडस्ट्रीज द्वारा 1203 करोड़ की धोखाधड़ी का पता लगाया है.

कंपनी सिन्टेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड जो कि कपड़ा और धागा बनाती है, उस सिन्टेक्स समूह से संबंधित है जो कि प्लास्टिक के पानी के टैंक बनाता है. भारत में घरेलू सामान निर्माता के रूप में सिन्टेक्स एक जाना पहचाना नाम है. सिन्टेक्स समूह का स्वामित्व सिन्टेक्स प्लास्टिक टेक्नोलॉजी लिमिटेड के पास है जो कि 2017 में सिन्टेक्स इंडस्ट्रीज से अलग हो गया था.

देश के बैंक लंबे समय से ऋण संकट, कोरोनो वायरस संकट और इससे कमजोर आर्थिक विकास के दौर में कर्जदारों से पैसे वसूलने की कोशिश कर रहे हैं.